गोपालगंज के फुलवरिया में राजस्व कर्मचारी को घूस लेते निगरानी की टीम ने धर दबोचा, बथुआ बाजार में हुई कार्रवाई

519

गोपालगंज में राजस्व कर्मचारी सुबह-सुबह 10 हजार घूस ले रहा था. लेकिन उसे क्या पता था कि निडर होकर उसका घूस लेना उसपर भारी पड़ने वाला है. अपने किराये के मकान में जैसे ही वो घूस की रकम गिन ही रहा था कि निगरानी की टीम आयी और उसे रंगेहाथ दबोच लिया. फिर क्या था, वो विनती करने लगा, लेकिन उसकी एक ना चली. निगरानी की टीम उसे पकड़कर सीवान लेकर चली आयी. फिर से सीवान से पटना लाया गया.

निगरानी विभाग की टीम ने यह कार्रवाई फुलवरिया के बथुआ बाजार में की. आरोपी राजस्व कर्मी का नाम गोपालजी सिंह है जो फुलवरिया के बथुआ बाजार का राजस्व कर्मी है. बताया जा रहा है कि फुलवरिया के सवनाहा गांव में कुछ दबंगों के द्वारा दलित बस्ती का रास्ता बंद कर दिया गया था. इसी को लेकर गांव के अभय तिवारी ने जून महीने में ही फुलवरिया के सीओ को रास्ता खोलने को लेकर आवेदन दिया.

आवेदन के बाद सीओ ने राजस्व कर्मी को मामले की जांच के निर्देश दिये थे. लेकिन रास्ता खोलने के एवज में राजस्व कर्मी गोपालजी सिंह के द्वारा 10 हजार रुपये की मांग की गई थी, जिसके बाद अभय तिवारी ने 25 अगस्त को निगरानी में लिखित शिकायत दर्ज कराई थी. निगरानी की टीम ने 27 अगस्त को इस पर काम शुरू किया और मामले को सही पाया.

निगरानी की टीम के हत्थे चढ़ा बरौली ब्लॉक का हेड क्लर्क