Bihar Local News Provider

मोहर्रम से एक दिन पहले गोपालगंज में बड़ा हादसा, जुलूस के दौरान करंट की चपेट में आने से दस झुलसे

गोपालगंज में गुरुवार को बड़ा हादसा हो गया। मोहर्रम का पर्व शुक्रवार को है। गुरुवार को जुलूस मिलान निकाला जा रहा था। इसी दौरान कई लोग करंट की चपेट में आ गए। उचकागांव थाना अंतर्गत हरपुर सफी टोला और धर्मचक में जुलूस मिलान के दौरान करंट का लोग करंट की चपेट में आ गए। सभी घायलों को अस्पताल में भर्ती करवाया गया है।

जिले में मुहर्रम पर्व के चौका मिलान के क्रम में बड़ा हादसा हो गया। थाना क्षेत्र के हरपुर पूरब टोला से धर्मचक गांव जाने वाले पथ पर हरपुर सफी टोला पुल पर मुहर्रम पर्व के चौका मिलान के क्रम में करंट की चपेट में आने से दस लोग झुलस गए।

हादसा हाई वोल्टेज तार के चपेट में आने से हुआ। जिन्हें इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां एक युवक की चिंताजनक हालत को देखते हुए डॉक्टरों ने उसे गोरखपुर मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया है।

बताया जा रहा है कि शुक्रवार की सुबह हरपुर सफी टोला में मुख्य पथ पर मुहर्रम पर्व के चौका मिलान को लेकर पहले की तरह हरपुर सफी टोला, हरपुर पूरब टोला और धर्मचक गांव के युवक लाठी, डंडा, हरा बांस व पेड़ों की टहनी, लोहे की पाइप आदि लेकर जुलूस में पहुंचे हुए थे।

रोक के बावजूद निकाली गई जुलूस

प्रशासन की रोक के बावजूद जुलूस में शामिल युवक हरपुर सफी टोला मुख्य पथ पर स्थित पुल पर चौका मिलान कर रहे थे। इसी दौरान कुछ युवक के हाथ में लिए गए हरे बांस, पेड़ों की टहनियां, लोहे के पाइप आदि का संपर्क सड़क के ऊपर से गुजरे हुए हाई वोल्टेज तार में हो गया। जिसके बाद करंट की चपेट में युवक आ गए। जिससे 10 लोग बुरी तरह झुलस गए।

स्थानीय लोगों और प्रशासन के सहयोग से घटना में जख्मी थाना क्षेत्र के हरपुर गांव के जियाउल अली, नौशाद अली, अल्ताफ मियां, आशिक अली, इकबाल अली, मेंहदी आलम, सैफ अली, सुहैल अली, लक्की अली और तौकीर अली को इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया।

त्योहार की खुशी मातम में बदली

वहीं, गंभीर झुलसे इकबाल अली की चिंताजनक हालत को देखते हुए डॉक्टरों ने गोरखपुर मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया है। घटना के बाद से पीड़ितों के घर पर त्यौहार की खुशी मायूसी में बदल गई है।

थानाध्यक्ष सुभाष कुमार सिंह ने बताया कि हरपुर सफी टोला में चौका मिलान को लेकर थाने के एसआई छोटेलाल पासवान और पुलिस बल के जवानों को तैनात किया गया था। जिनके द्वारा पुल पर जुलूस लेकर पहुंचे लोगों को चौका मिलान करने के लिए रोका जा रहा था।

इसके बावजूद भी कुछ युवक पुल पर चौका मिलान करने लगे और उनके हाथ में लिए गए हरे बांस, पेड़ की टहनी या लोहे की पाइप के हाई वोल्टेज तार की चपेट में आने से झुंड में करंट दौड़ने से 10 लोग चपेट में आ गए हैं। जिन्हें इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उनका इलाज चल रहा है।

एक युवक गोरखपुर रेफर

एक युवक की चिंताजनक हालत को देखते हुए डॉक्टरों ने गोरखपुर मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया गया है। पूरे घटनाक्रम पर नजर रखी जा रही है।

https://gopalganj.org/city-news/684/