हाईवे पर कंटेनर से चोरी के तीन ट्रैक्टर बरामद, चालक सहित दो गिरफ्तार

193

कुचायकोट थाना क्षेत्र के बलथरी चेकपोस्ट के समीप पुलिस ने छापेमारी कर एक कंटेनर से चोरी के तीन ट्रैक्टर बरामद किया। इस दौरान पुलिस ने कंटेनर चालक सहित दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार आरोपित चोरी के ट्रैक्टर का फर्जी कागजात बनाकर उसे उत्तराखंड ले जा रहे थे। पुलिस मामले की जांच पड़ताल कर रही है।

बताया जाता है कि कुचायकोट थाना के थानाध्यक्ष अश्विनी तिवारी को सूचना मिली कि कंटेनर में लाद कर चोरी के ट्रैक्टर ले जाया जा रहा है। इस सूचना पर थानाध्यक्ष पुलिस बल के साथ बलथरी चेकपोस्ट के पास पहुंच गए तथा एनएच 27 से गुजर रहे कंटेनर को रोककर जांच करने लगे। इसी दौरान मुजफ्फरपुर की तरफ से आ रहे एक कंटेनर को रोककर पुलिस ने जांच की तो उसमें तीन ट्रैक्टर मिले। ट्रैक्टर के कागजात की जांच करने पर कागजात फर्जी पाए गए। पुलिस ने कंटेनर सहित तीनों ट्रैक्टर को जब्त कर कंटेनर चालक सहित दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार आरोपित उत्तराखंड के उधमसिंह नगर के खटीमा थाना क्षेत्र के देवमुनि गांव निवासी गुरजीत सिंह तथा कुचायकोट थाना क्षेत्र के बिदवालिया गांव निवासी निर्भय कुमार बताए जाते हैं। इनके पास से पुलिस ने ट्रैक्टरों के फर्जी कागजात, फर्जी स्मार्ट कार्ड तथा अन्य दस्तावेज जब्त किया है। पूछताछ के दौरान आरोपितों ने पुलिस को बताया कि वे लोग ट्रैक्टर उत्तराखंड ले जा रहे थे। पूछताछ करने के बाद पुलिस ने दोनों आरोपितों को न्यायिक हिरासत में भेज दिया।

सासामुसा के एक लाइन होटल पर लादे गए थे दो ट्रैक्टर:

कंटेनर से बरामद चोरी के तीन ट्रैक्टर में से दो ट्रैक्टर को कुचायकोट थाना क्षेत्र के सासामुसा बाजार के समीप एनएच 27 किनारे स्थित हजारी बास लाइन होटल पर कंटेनर पर लादा गया था। एक कंटेनर मुजफ्फरपुर के मोतीपुर गांव में 22 अक्टूबर को चुराया गया था। सासामुसा बाजार के समीप लाइन होटल पर लादे गए दो ट्रैक्टर कहां से चुराए गए थे, पुलिस इसके बारे में पता कर रही है। ट्रैक्टर चुराकर उसे बाहर भेजने वाले गिरोह के नेटवर्क को पुलिस खंगाल रही है।

कुचायकोट: बलथरी बैरियर का करप्शन ले रहा जान