Bihar Local News Provider

माँझा: आगरा एक्सप्रेस-वे पर हादसे में मांझा के दो चचेरे भाइयों की मौत

जयपुर से अपने घर मांझागढ़ थाना क्षेत्र के मुजौना गांव आ रहे दो चचेरे भाई हादसे के शिकार हो गए। लखनऊ-आगरा एक्सप्रेस वे पर लखनऊ के पारो थाना के समीप कार अनियंत्रित होकर सड़क किनारे खाई में पलट जाने से दोनों चचेरे भाइयों की मौत हो गई तथा एक युवक घायल हो गया। लखनऊ पुलिस से इस हादसे की सूचना मिलते ही मुजौना गांव का माहौल गमगीन हो गया। स्वजन पारो के लिए रवाना हो गए।

जानकारी के अनुसार, मांझागढ़ थाना क्षेत्र के मुजौना गांव निवासी हीरालाल यादव के पुत्र 27 वर्षीय कृष्णा यादव तथा इनके भाई दरोगा चौधरी के पुत्र 21 वर्षीय सुभाष यादव जयपुर में व्यवसाय करते थे। मांझागढ़ थाना क्षेत्र के पथरा गांव निवासी रामनाथ भगत का पुत्र 30 वर्षीय रमेंद्र प्रसाद भी इनके साथ रहता था। गुरुवार की रात तीनों युवक एक कार में सवार होकर अपने घर के लिए रवाना हुए। लखनऊ-आगरा एक्सप्रेस वे पर लखनऊ के पारो थाना के समीप ये लोग पहुंचे ही थे कि कार अनियंत्रित होकर सड़क किनारे खाई में पलट गई। इस हादसे में कृष्णा यादव तथा चचेरा भाई सुभाष यादव की मौके पर ही मौत हो गई तथा पथरा गांव निवासी रमेंद्र प्रसाद गंभीर रूप से घायल हो गया। बताया जाता है कि गश्त पर निकली पुलिस ने खाई में पलटी कार को देखकर घायल युवक को निकाल कर उसे अस्पताल में भर्ती कराया। हादसे में मारे गए दोनों चचेरे भाई के शव को कार से निकाल कर पुलिस ने उसे पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया। लखनऊ पुलिस से इस घटना की जानकारी मिलते ही स्वजन पारो के लिए रवाना हो गए हैं।

दो भाइयों की मौत से मुजौना में पसरा मातमी सन्नाटा:

हादसे में कृष्णा यादव तथा सुभाष यादव की मौत की जानकारी मिलते ही मुजौना गांव का माहौल गमगीन हो गया। दो चचेरे भाइयों की मौत से इस गांव में मातमी सन्नाटा पसर गया है। बताया जाता है कि हादसे में मारे गए कृष्णा यादव की दो बेटियां हैं। अपने पति की मौत होने की जानकारी मिलते ही आरती देवी दहाड़ मार कर बेसुध हो गईं। दोनों बेटियों का रो रोकर बुरा हाल है। हादसे में मारे गए सुभाष यादव की अभी शादी नहीं हुई थी। दो चचेरे भाइयों की मौत से स्वजनों के आंखों से आंसू थम नहीं रहे हैं। स्वजनों के चित्कार से उन्हें ढांढस बांध रहे ग्रामीणों की आंखें भी भर आईं।

25 नवंबर को छोटी बहन की तय है शादी:

हादसे में मारे गए कृष्णा यादव की छोटी बहन पिकी की शादी 25 नवंबर को तय है। छोटी बहन की शादी के बाद 30 नवंबर को कृष्णा यादव के छोटे भाई राजकिशोर की शादी होनी है। कृष्णा यादव तथा चचेरा भाई सुभाष यादव अपनी बहन तथा भाई की शादी में शामिल होने के लिए घर आ रहे थे। घर में दो शादी को लेकर तैयारियां चल रही थी। इसी बीच घर लौट रहे कृष्णा यादव तथा सुभाष यादव की हादसे में मौत हो जाने से शादी की खुशियां पलभर में मातम में बदल गई।