Bihar Local News Provider

थावे – कोरोना संक्रमण बढ़ने के बाद थावे में बना नया कंटेनमेंट जोन

संक्रमण का दायरा बढ़ने के बाद प्रशासनिक स्तर पर थावे प्रखंड में गुरुवार को तीन नया कंटेनमेंट जोन बनाया गया है। प्रशासनिक स्तर पर कंटेनमेंट जोन में शामिल इलाकों में नई पाबंदियों को लागू करते हुए तमाम गतिविधियों पर रोक लगाने का आदेश दिया गया है। इन इलाकों में पुलिस लगातार निगरानी रखेगी।
[the_ad id=”13129″]
साथ ही कंटेनमेंट जोन में शामिल इलाके के तीन किलोमीटर की परिधि को बफर जोन घोषित करते हुए इलाकों में तमाम व्यावसायिक प्रतिष्ठानों को बंद रखने का आदेश जारी किया गया है। जिलाधिकारी अरशद अजीज व एसपी मनोज कुमार तिवारी ने थावे प्रखंड के कंटेनमेंट जोन का गुरुवार को निरीक्षण कर जारी किए गए निर्देशों का सख्ती से अनुपालन करने का आदेश दिया।
[the_ad id=”13131″]
जानकारी के अनुसार थावे प्रखंड में कोरोना संक्रमण के नए मामले सामने आने के बाद अंचल पदाधिकारी की अनुशंसा के आधार पर जिलाधिकारी अरशद अजीज ने प्रखंड में तीन नया जोन बनाने का निर्देश दिया है। कंटेनमेंट जोन घोषित इलाके के लोगों को प्रशासनिक स्तर पर पर्याप्त शारीरिक दूरी बनाकर रखने तथा घर से बाहर निकलने पर हर हाल में मास्क का उपयोग करने का निर्देश दिया गया है। साथ ही संबंधित इलाकों में आवागमन की सुविधा पूर्ण रूप से बंद रहेंगी। इन इलाकों में दंडाधिकारी व पुलिस पदाधिकारी लगातार निगरानी रखेंगे।
[the_ad id=”13129″]
इस बीच कंटेनमेंट जोन में रहने वाले किसी भी व्यक्ति को बाहर जाने अथवा बाहर के व्यक्ति को जोन के अंदर आने की इजाजत नहीं दी जाएगी। जिलाधिकारी ने बताया कि कंटेनमेंट जोन में शामिल इलाकों में प्रत्येक व्यक्ति की रैपिड एंटिजन किट से जांच कराने का निर्देश दिया गया है। ताकि संक्रमित लोगों की पहचान की जा सके। उन्होंने बताया कि कंटेनमेंट जोन के अलावा तीन किलोमीटर के दायरे में बफर जोन का निर्माण किया गया है। इस जोन में भी दुकानें बंद रहेंगी तथा सामान्य गतिविध पर रोक रहेगी।