Bihar Local News Provider

बैकुंठपुर – भूमि विवाद में वृद्ध की पिट पिट कर हत्या

बैकुंठपुर प्रखंड के सोनवलिया गांव में जनवितरण प्रणाली की दुकान से गुरुवार को मिट्टी का तेल लेकर घर लौट रहे एक वृद्ध पर पहले से घात लगाकर बैठे कुछ लोगों ने फरसा से हमला कर दिया। जिससे उनकी मौके पर ही मौत हो गई। घटना के बाद गांव में तनाव व्याप्त हो गया। सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस को ग्रामीणों ने वृद्ध शव उठाने नहीं दिया।
[the_ad id=”13129″]
ग्रामीण पुलिस अधीक्षक मनोज कुमार तिवारी को मौके पर बुलाने की मांग कर रहे थे। बाद में पुलिस के समझाने पर ग्रामीण शांत हो गए। ग्रामीणों के शांत होने के बाद पुलिस ने वृद्ध के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया। वृद्ध की हत्या का कारण भूमि विवाद बताया जाता है। इस वारदात के बाद बाढ़ के पानी से होकर भाग रहे तीन आरोपितों को पुलिस ने पकड़ कर हिरासत में ले लिया है।
[the_ad id=”13131″]
बताया जाता है कि सोनवलिया गांव में निवासी 70 वर्षीय भागवत प्रसाद पैक्स गोदाम स्थित जनवितरण प्रणाली की दुकान पर गए थे। वहां से मिट्टी का तेल लेकर ये साइकिल से घर लौट रहे थे। इसी दौरान रास्ते में घात लगाकर बैठे कुछ लोगों ने इन्हें घेर लिया तथा फरसा से हमला कर भागवत प्रसाद को मौत के घाट उतार दिया। इस वारदात की जानकारी मिलने पर गांव में तनाव व्याप्त हो गया। आक्रोशित ग्रामीण हत्यारों को गिरफ्तार करने की मांग करने लगे। इसी बीच सूचना मिलने पर पुलिस बल के साथ थानाध्यक्ष प्रशांत कुमार, एसआइ श्रीराम राय, एएसआइ अविनाश राय मौके पर पहुंच गए। लेकिन ग्रामीणों ने पुलिस को वृद्ध का शव उठाने देने से मना कर दिया। ग्रामीण पुलिस अधीक्षक को बुलाने की मांग कर रहे थे। बाद में थानाध्यक्ष के समझाने पर ग्रामीण शांत हो गए। ग्रामीणों के शांत होने के बाद पुलिस ने वृद्ध का शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया। बताया जाता है कि इस वारदात के बाद बाढ़ के पानी से होकर भाग रहे तीन आरोपितों को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। पुलिस हिरासत में लिए गए आरोपितों से पूछताछ कर रही है।
[the_ad id=”13130″]