Bihar Local News Provider

कोरोना अप्डेट्स – बढ़ रहा संक्रमण, महज नौ दिनों में 606 लोग संक्रमित

जिले में अब कोरोना संक्रमण का दायरा बढ़कर आम लोगों तक पहुंच गया है। हर दिन बढ़ते आंकड़े संक्रमण की गंभीरता को बताने के लिए काफी हैं। स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के अनुसार अगस्त माह में जिले में रिकार्ड संख्या में कोरोना संक्रमित मरीज सामने आ रहे हैं। नौ दिनों के अंदर 606 लोगों का संक्रमित पाया जाना इस बात का सबूत है।
[the_ad id=”13129″]
स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के अनुसार जिले में कोरोना पॉजीटिव का पहला मामला 31 मार्च को सामने आया। इसके दो दिन बाद अप्रैल माह में दो और लोग संक्रमित मिले। पूरे देश में लागू किए गए लॉकडाउन के दौरान इसके बढ़ने की रफ्तार काफी सुस्त रही। अप्रैल माह के दौरान जिले में कुल 18 लोग कोरोना से संक्रमित मिले। इसके बाद प्रत्येक माह संक्रमण का दायरा बढ़ता गया। मई माह में जिले में 92 लोग कोरोना से संक्रमित मिले।
[the_ad id=”13131″]
लेकिन जून माह से संक्रमित लोगों के आंकड़ों में बढ़ोत्तरी का कार्य तेज हुआ। जून माह के दौरान जिले में 177 लोग कोरोना से संक्रमित मिले। लेकिन जुलाई माह में कोरोना संक्रमण का सभी पुराना रिकार्ड टूट गया। मार्च माह से लेकर जून माह के दौरान जिले में कुल संक्रमितों का आंकड़ा 288 तक सिमटा रहा। जो 31 जुलाई को 1003 तक पहुंच गया। संक्रमण का दायरा अगस्त माह में और तेजी से बढ़ रहा है। अगस्त माह के शुरुआती नौ दिनों में जिले में 606 लोगों का संक्रमित पाया जाना इस बात का सबूत है।
किस महीने में कितने लोग मिले संक्रमित
माह संक्रमित
मार्च 01
अप्रैल 18
मई 92
जून 177
जुलाई 715
अगस्त 606