Bihar Local News Provider

सिधवलिया में जल्दी माल पहुंचाने के चक्कर में ट्रक चालक ने खोया नियंत्रण

सिधवलिया थाना क्षेत्र के मधुबनी मोड़ के समीप सोमवार को घने कोहरे के बीच भीषण हादसे के बाद एनएच-27 पर अफरातफरी मची रही। इस दौरान चार वाहनों के बीच हुई जोरदार टक्कर में एक स्कूली वैन पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया। हादसे में एक बच्चे की मौत हो गई। साथ ही चार बच्चे गंभीर रूप से जख्मी हो गए। हादसे के बाद आरोपित ट्रक चालक को पुलिस गिरफ्तार कर पूछताछ कर रही है। ट्रक चालक ने लोडेड प्लाई को जल्दी पहुंचाने के चक्कर में अपना नियंत्रण खो दिया, इसके कारण यह हादसा हुआ।

बताया जाता है कि यूपी के बरेली निवासी ट्रक चालक सतीश सिंह हरियाणा से प्लाई लेकर मुजफ्फरपुर पहुंचाने के लिए जा रहे थे। इस दौरान माल को व्यवसायी के पास जल्दी पहुंचाने के चक्कर में घने कोहरे के बीच भी वह ट्रक को तेज गति से लेकर जाते रहे। मधुबनी मोड़ के समीप ट्रक चालक ने अचानक अपना नियंत्रण खो दिया। इसके बाद ट्रक पहले बस फिर पिअकप में टकराने के बाद अनियंत्रित होकर पलट गया। इस हादसे में ट्रक की चपेट में आने से एक स्कूली वैन दब गया। इससे वैन में सवार हो कर पढ़ाई करने जा रहे एक बच्चे की मौत हो गई। हादसे के बाद पुलिस आरोपित ट्रक चालक सतीश सिंह को गिरफ्तार कर पूछताछ करने में जुट गई है। थानाध्यक्ष धनंजय कुमार ने बताया कि पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है। साथ ही चालक की मेडिकल जांच कराने के बाद उसे न्यायिक हिरासत में जेल भी भेजा जाएगा।

स्कूली वैन पर खलासी नहीं होने के कारण हुआ हादसा:

एक माह बाद स्कूल सोमवार से खुल गए। इसी बीच बरौली थाना क्षेत्र के बनकट गांव से बच्चों को वैन में लेकर चालक उन्हें स्कूल छोड़ने के लिए जा रहा था। इसी बीच अभी वैन सिधवलिया थाना क्षेत्र के मधुबनी गांव के समीप पहुंचा ही था कि ट्रक की चपेट में आने से उसमें सवार छात्र बीरबल कुमार की मौत हो गई, जबकि अन्य चार छात्र जख्मी हो गए। प्रत्यक्षदर्शियों की मानें तो स्कूली वैन में खलासी नहीं होने के कारण यह हादसा हुआ। आसपास के लोगों ने बताया कि वैन पर अगर खलासी या स्कूल प्रबंधक का कोई स्टाफ होता हो शायद यह हादसा नहीं होता। वहीं इस संबंध में जिला परिवहन पदाधिकारी प्रमोद कुमार ने बताया कि मामले की जांच कर कार्रवाई की जाएगी।