Bihar Local News Provider

सत्ता संग्राम: कुचायकोट, भोरे से जदयू और बरौली, गोपालगंज से भाजपा की हुई जीत वहीं हथुआ, बैकुंठपुर से राजद ने मारी बाजी!

कुचायकोट और भोरे से जदयू की जीत हुई। वहीं बरौली में भाजपा ने बाजी मारी। उधर गोपालगंज में भाजपा के प्रत्याशी विधायक सुभाष सिंह की जीत हुई। हथुआ में राजद के राजेश सिंह और बैकुंठपुर से प्रेमशंकर जीते।

Kuchaikote Chunav 2020 Results Live Updates

कुचायकोट विधानसभा सीट पर इस बार भी तीर निशाने पर लगा। यह सीट जदयू ने फिर अपनी झोली में कर लिया। जदयू के प्रत्याशी विधायक अमरेंद्र कुमार पांडेय उर्फ पप्पू पांडेय ने इसी सीट पर कांग्रेस के पूर्व सांसद काली प्रसाद पांडेय को 17 हजार से अधिक वोट से पछाड़ कर जीत दर्ज की। इस सीट पर रालोसपा ने भी अपना दमखम दिखाई। रालोसपा की सुनीता देवी मतगणना के शुरुआती चरणों में कांग्रेस से आगे रही।

Barauli Chunav 2020 Results Live Updates 

– बरौली में भाजपा प्रत्याशी रामप्रवेश राय ने राजद के र‍ियाजुल हक राजू को हराया।  बरौली विधानसभा क्षेत्र के वोटों की ग‍िनती के ल‍िए दो मतगणना स्थल बने थे।  बरौली व‍िधानसभा सीट पर कुल 18 प्रत्याशी मैदान में थे।

Baikunthpur Chunav 2020 Results Live Updates 

बैकुंठपुर विधानसभा सीट पर मंगलवार को मतगणना के अंतिम राउंड तक त्रिकोणीय मुकाबला बना रहा। इस त्रिकोणीय लड़ाई में कमल को पछाड़ते हुए लालटेन ने अपनी रोशनी बिखेर दिया। अंतिम राउंड में राजद के प्रेमशंकर 11 हजार 490 वोट की बढ़त पर रहे। इस राउंड तक उन्हें उन्होंने 67 हजार 499 वोट मिले। भाजपा के मिथिलेश तिवारी को इस राउंड में 56 हजार नौ वोट मिले। वहीं निर्दलीय मंजीत कुमार ङ्क्षसह का दमखम भी इसी सीट पर दिखा। इस राउंड तक उन्हें 42 हजार 633 वोट मिले।

Gopalganj Chunav 2020 Results Live Updates 

गोपालगंज विधानसभा सीट पर मतों की गणना आगे बढऩे के साथ ही एनडीए से भाजपा के प्रत्याशी विधायक सुभाष सिंह की जीत का रास्ता आसान होता गया। मतों की गणना आगे बढऩे के साथ साथ भाजपा की लीड़ भी बढ़ती गई। इनके मुकाबला में बसपा के अनिरुद्ध प्रसाद यादव उर्फ साधु यादव बने रहे। हालांकि मतगणना का एक-एक  राउंड बढऩे के साथ ही बसपा पिछड़ती चली गई। महागठबंधन से कांग्रेस के प्रत्याशी सूबे के पूर्व मुख्यमंत्री अब्दुल गफूर के नाती आसिफ गफूर मतों की गणना के शुरुआती चरण के साथ ही लड़ाई से बाहर होते  चले गए।

Hathua Chunav 2020 Results Live Updates 

– हथुआ से राजद प्रत्‍याशी राजेश स‍िंह कुशवाहा ने जदयू प्रत्याशी राम सेवक को पराज‍ित किया। हथुआ व‍िधानसभा सीट पर कुल 15 प्रत्‍याशी मैदान में थे।

Bhore Chunav 2020 Results Live Updates 

– भोरे विधानसभा क्षेत्र के वोटों की ग‍िनती के ल‍िए दो मतगणना स्थल बने हैं। जदयू के सुनील कुमार ने सीपीआई के जितेंद्र पासवान को कांटे की टक्कर में पराजित किया।