Bihar Local News Provider

सत्ता संग्राम – अधिसूचना जारी, छह सीटों पर नामांकन की प्रक्रिया प्रारंभ

[the_ad id=”13285″]
दूसरे चरण में जिले के छह विधानसभा क्षेत्रों में होने वाले चुनाव की शुक्रवार को अधिसूचना जारी कर दी गई। अधिसूचना जारी होने के साथ ही नामांकन दाखिला की प्रक्रिया भी प्रारंभ हो गई। आगामी 16 अक्टूबर तक सुबह 11 बजे से तीन बजे तक कलेक्ट्रेट में चार विधानसभा क्षेत्रों व हथुआ में दो विस क्षेत्रों के लिए नामांकन पत्र संबंधित निर्वाची पदाधिकारी के समक्ष दाखिल किए जाएंगे। नामांकन दाखिला को लेकर कलेक्ट्रेट व हथुआ अनुमंडल कार्यालय परिसर में पर्याप्त सुरक्षा प्रबंध किए गए हैं।
[the_ad id=”13129″]
शुक्रवार को अधिसूचना जारी होने के साथ ही नामांकन दाखिला की प्रक्रिया प्रारंभ होने के पूर्व ही कलेक्ट्रेट व हथुआ अनुमंडल कार्यालय के आसपास के इलाके में सुरक्षा प्रबंध को कड़ा कर दिया गया। नामांकन अवधि में कलेक्ट्रेट पथ व हथुआ अनुमंडल कार्यालय परिसर में आने वाले मार्ग पर सुबह दस बजे से शाम के चार बजे तक वाहनों की आवाजाही पर पूर्ण रूप से रोक रहेगी। इस दौरान नामांकन स्थलों पर कड़ी चौकसी रखी जाएगी। स्थिति पर निगरानी के लिए कलेक्ट्रेट व अनुमंडल कार्यालय के समीप पथ पर दोनों ओर बनाए गए ड्रॉप गेट पर सुरक्षा बलों के साथ ही दंडाधिकारियों की तैनाती की गई है। कलेक्ट्रेट गेट पर भी सुरक्षा के लिए दंडाधिकारी तैनात किए गए हैं। अलावा सीसी कैमरों से भी कलेक्ट्रेट व आसपास के इलाके की कड़ी निगरानी प्रारंभ कर दी गई है। नामांकन को आने वाले प्रत्याशियों के सहयोग के लिए कलेक्ट्रेट में हेल्प डेस्क बनाने के साथ ही वहां पदाधिकारी व कर्मियों को तैनात किया गया है।
[the_ad id=”13131″]
नामांकन के लेकर सजाया गया कलेक्ट्रेट
गोपालगंज : शुक्रवार से नामांकन दाखिला प्रारंभ होने के पहले दिन कलेक्ट्रेट को गुब्बारे व फूलों के साथ सजाया गया है। कलेक्ट्रेट में प्रवेश के बाद पहले गेट से ही गुब्बारे लगाए गए हैं। इसके अलावा पर्याप्त सफाई व्यवस्था है।
[the_ad id=”13285″]
चुनाव को लेकर बनाए गए 2763 बूथ
गोपालगंज : जिलाधिकारी अरशद अजीज ने शुक्रवार को प्रेसवार्ता में बताया कि आगामी तीन नवंबर को जिले के छह विधानसभा सीटों के लिए होने वाले मतदान को लेकर पूरे जिले में 1906 मतदान केंद्र के अलावा 857 सहायक मतदान केंद्र बनाए गए हैं। इन बूथों पर जिले के 18 लाख 49 हजार 001 मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग कर सकेंगे। इनमें पुरुष मतदाताओं की संख्या 9 लाख 47 हजार 017 तथा महिला मतदाताओं की संख्या 9 लाख एक हजार 910 है।
[the_ad id=”13286″]
विस क्षेत्रों का चुनाव कार्यक्रम अधिसूचना जारी करने की तिथि 9 अक्टूबर
नामांकन दाखिला की अंतिम तिथि 16 अक्टूबर
नामांकन पत्रों की संविक्षा की तिथि 17 अक्टूबर
नाम वापसी की अंतिम तिथि 19 अक्टूबर
मतदान की तिथि 03 नवंबर
मतगणना की तिथि 10 नवंबर
निर्वाचन प्रक्रिया समाप्ति की तिथि 12 नवंबर