Bihar Local News Provider

विजयीपुर के कोरेया गांव में भूमि विवाद में युवक की चाकू मारकर हत्या, तीन घायल

विजयीपुर थाना क्षेत्र के कोरेया गांव में गुरुवार की देर शाम भूमि विवाद को लेकर हुई मारपीट व चाकूबाजी की घटना में चार लोग घायल हो गए। घायल लोगों को इलाज के लिए स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां चिकित्सकों ने युवक की हालत गंभीर देखकर उसे बेहतर इलाज के लिए गोरखपुर रेफर कर दिया। गोरखपुर ले जाने के क्रम में युवक की मौत हो गई। इस घटना में गंभीर रूप से घायल तीन लोगों का इलाज देवरिया अस्पताल में चल रहा है। इधर पुलिस ने घटना के बाद त्वरित कार्रवाई करते हुए दो आरोपित को हिरासत में लेकर पूछताछ प्रारंभ कर दी।

जानकारी के अनुसार कोरेया गांव निवासी संजय पाण्डेय ट्रैक्टर से अपने खेत की बुआई करा रहे थे। इस दौरान कुछ लोग मौके पर पहुंच कर खेत की बुआई कराने से मना करते हुए उन्हें गाली-गलौच प्रारंभ कर दिया। गाली-गलौच का विरोध करने पर दूसरे पक्ष के लोगों ने चाकू से हमला कर संजय पांडेय व उनके भतीजा अटल पाण्डेय को गंभीर रूप से जख्मी कर दिया। इस दौरान चाकूबाजी को देख बचाने आए जगदंबा पांडेय तथा नागेंद्र पांडेय के साथ भी मारपीट की गई। घटना के बाद सभी घायलों को इलाज के लिए स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां चिकित्सक ने जख्मी अटल पाण्डेय की हालत गंभीर देखकर उन्हें बेहतर इलाज के लिए गोरखपुर रेफर कर दिया। गोरखपुर ले जाने के क्रम में अटल पाण्डेय की मौत हो गई। घटना के बाद पुलिस ने मृत युवक के शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल में भेज दिया। घटना को लेकर मृत युवक के पिता नागेंद्र पाण्डेय के बयान पर थाने में प्राथमिकी दर्ज की गई है। इसमें राजकुमार खरवार व प्रेम कुमार सहित 18 लोगों को नामजद आरोपित बनाया गया है। पुलिस इस मामले में दो लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। विजयीपुर थानाध्यक्ष संजीत कुमार ने बताया कि पुलिस प्राथमिकी दर्ज करने के बाद सभी आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी अभियान चला रही है। जल्द ही फरार चल रहे आरोपितों को भी गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

मां-बाप का इकलौता पुत्र था अटल पाण्डेय

विजयीपुर थाना क्षेत्र के कोरेया गांव में भूमि विवाद को लेकर हुई चाकूबाजी की घटना में मृत अटल पाण्डेय अपने माता-पिता का इकलौता पुत्र था। परिवार के लोगों ने बताया कि अटल पाण्डेय लखनऊ में रहकर इंटर का पढ़ाई करता था। जो कुछ दिन के लिए घर पर आया था। इस दौरान भूमि विवाद को लेकर हुई मारपीट के दौरान चाकू घोंप कर उसकी हत्या कर दी गई।

https://gopalganj.org/vijaipur/785/