Bihar Local News Provider

बैकुंठपुर के सबिली गांव का युवक मारपीट की FIR कराने गोपालगंज के थाने में गया युवक, वहां हुआ ऐसा कि टूट गई रीढ़ की हड्डी

मारपीट के मामले में प्राथमिकी दर्ज करने की गुहार लगाने गए युवक पर थाने में कुछ ऐसा हो गया कि लोग हैरान रह गए। वह थाना परिसर में ही हादसे का शिकार हो गया। जख्‍मी युवक को पुलिसवाले आनन-फानन में सीएचसी ले गए। इसके बाद प्राथमिकी भी दर्ज कर ली। इसमें सबिलि गांव के हरिकिशोर राय, राकेश राय, अवधेश राय, नागेंद्र राय, बाबूलाल राय, विनोद राय, कृष्णा राय, मुन्ना राय, राजेश राय, शैलेश राय व कन्हैया राय को आरोपित बनाया गया है।

भूमि विवाद में पड़ोसी से हुई मारपीट 

बताया जाता है कि सबिलि गांव में शनिवार की सुबह भूमि विवाद को लेकर ओमप्रकाश कुमार के परिवार के सदस्यों के साथ दूसरे पक्ष के लोगों ने मारपीट की। मारपीट की घटना को तब अंजाम दिया गया जब घर में केवल महिलाएं मौजूद थीं। इस दौरान ओमप्रकाश कुमार की भाभी रिंकु देवी पर धारदार हथियार से हमला कर दिया गया। इससे उनका सिर फट गया। घर की अन्य महिलाएं बीच बचाव करने गईं तो उनके साथ भी मारपीट की गई। इस घटना में चंचल कुमारी व संजू देवी भी घायल हो गईं।

महिलाओं व परिवार के सदस्‍यों पर किया हमला 

घटना की जानकारी होने पर जब ओमप्रकाश कुमार के भाई नंदकिशोर राय घर पहुंचे कि दूसरे पक्ष के लोगों ने उनपर भी हमला कर दिया। आरोप है कि मारपीट के दौरान दो महिलाओं का मंगलसूत्र छीन लिया गया। सभी घायलों को आसपास के लोगों ने सीएचसी में भर्ती कराया। स्थिति गंभीर देख चिकित्सकों ने रिंकू देवी एवं संजू देवी को सदर अस्पताल, गोपालगंज रेफर कर दिया। रिंकू देवी की स्थिति अभी भी नाजुक बताई जा रही है। इस संबंध में शनिवार को ओमप्रकाश राय ने स्थानीय थाने में 11 लोगों को नामजद करते हुए आवेदन देकर न्याय की गुहार लगाई। घटना के दूसरे दिन तक थाने में प्राथमिकी दर्ज नहीं हो सकी थी।

प्राथमिकी दर्ज कराने की गुहार लेकर गए थे थाने

इस वजह से वे रविवार शाम फिर प्राथमिकी दर्ज करने के लिए गुहार लगाने थाना परिसर में गए। वे थाना परिसर में खड़े थे कि एक पेड़ की डाली टूटकर ओमप्रकाश पर गिर पड़ी। इससे वे गिरकर बेहोश हो गए। तब पुलिसवालों ने उन्‍हें अस्‍पताल पहुंचाया। इधर एफआइआर भी दर्ज कर ली।  एक्स-रे रिपोर्ट के अनुसार ओमप्रकाश की रीढ़ की हड्डी टूट गई है। अस्पताल के चिकित्सकों ने स्थिति गंभीर देख सदर अस्पताल रेफर कर दिया है।

11 लोगों के विरुद्ध दर्ज हुई प्राथमिकी

थानाध्यक्ष धनंजय कुमार ने बताया कि थाना परिसर में लगा एक पुराने पेड़ का ऊपरी भाग टूट कर गिर जाने से फरियाद लेकर आया व्यक्ति चोटिल हो गया। पुलिस पदाधिकारियों की देखरेख में घायल व्यक्ति को इलाज के लिए सीएचसी में भर्ती कराया गया है। साेमवार को ओमप्रकाश कुमार के आवेदन पर प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है।

https://gopalganj.org/baikunthpur/1388/