Bihar Local News Provider

बिहार के लाल अभिषेक कुमार यादव का ऑस्ट्रेलिया प्रीमियर लीग में हुआ चयन

गोपालगंज के रहने वाले अभिषेक कुमार यादव का चयन ऑस्ट्रेलिया प्रीमियर लीग में हुआ है. अभिषेक के चयन के बाद से माता पिता के साथ ही परिवार के लोगों में काफी उत्साह है. आपको बता दें कि अभिषेक को इस लीग में खेलने के लिए 1000 ऑस्ट्रलियन डॉलर में खरीदा गया है.

ऑस्ट्रेलिया प्रिमियर लिग में चयन को लेकर बताते हुए अभिषक ने कहा कि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की तरफ से एक मेल आया है जिसमें यह बताया गया है की उनका चयन वेस्टर्न क्रिकेट क्लब में हुआ है. उन्होंने यह भी बताया कि उनको इस टीम में खेलने के लिए 1 हजार ऑस्ट्रलियन डॉलर दिया जाएगा. आपको बता दें कि अभिषेक वर्तमान में आंध्रप्रदेश में एम पी विजय कुमार के देख रेख में क्रिकेट खेल रहे हैं.

बता दें कि अभिषेक का भारत में U-16 स्कूल मैच में शानदार प्रदर्शन रहा है. उन्होंने अपने मैच में बल्ले के साथ ही गेंद से भी कमाल दिखाया है. अभिषेक ने बताया कि ऑस्ट्रेलिया प्रीमियर लीग में विश्व के U-16 स्कूल खिलाड़ियों के प्रदर्शन के आधार पर इसमें चयन हुआ है. आपको बता दें कि ऑस्ट्रेलिया प्रिमियर लीग में भारत में अकेले अभिषेक यादव का चयन हुआ है. अभिषेक की इस उपलब्धि से पूरे गांव में खुशी की लहर है.

अभिषेक यादव ने अपने क्रिकेट जीवन की शुरूआत मीरगंज से की थी. अभिषेक के चयन को लेकर उनके पिता अशोक कुमार यादव ने खुशी जाहिर करते हुए कहा है कि हमारा आर्शीवाद सदा उनके साथ है. वहीं उनकी मां ने कहा है कि हम अपने बेटे को एक दिन भारतीय टीम में खेलते हुए देखना चाहते हैं. अभिषेक अभी क्लास 11 की पढ़ाई कर रहे है