Bihar Local News Provider

बाढ़ का कहर – बाढ़ में दो नाव पलटी, चार किशोरी समेत आठ की मौत

जिले के महम्मदपुर थाना क्षेत्र के परसौनी गांव तथा सदर प्रखंड के रामपुर गांव के समीप नाव पलटने से चार किशोरी सहित आठ लोगोंं की मौत हो गई। मरने वालों में अधिकांश नाबालिग हैं। बाढ़ प्रभावित परसौनी में नाव पर बैठ कर मवेशियों के लिए चारा काटने जाने के दौरान बाढ़ के पानी में नाव पलटने से हादसा हुआ। जिसमें चार किशोरी सहित छह की मौत हो गई। रामपुर गांव में नाव से जलावन के लिए लकड़ी लाने जाते समय नाव एक विद्युत पोल से टकरा गई। जिससे नाव पलटने से दो युवकों की मौत हो गई। नाव हादसोंं में आठ लोगों की मौत होने के बाद  जिलाधिकारी अरशद अजीज ने बाढ़ प्रभावित इलाके में बेवजह नाव के परिचालन पर रोक लगा दी है।
 
बताया जाता है कि बाढ़ प्रभावित महम्मदपुर थाना क्षेत्र के परसौनी गांव की चार बच्चियां तथा दो युवक एक नाव से मवेशियोंं के लिए चारा काटने जा रहे थे। अभी ये गांव से बाहर निकले ही थे कि बाढ़ के पानी के तेज बहाव में नाव पलट गई। जानकारी होने पर मौके पर पहुंचे सदर एसडीओ. बैकुंठपुर बीडीओ ने ग्रामीणों के सहयोग से नाव में सवार बच्चों की तलाश शुरू की। काफी तलाश करने के बाद बाढ़ के पानी से सभी छह बच्चों का शव बाहर निकाला गया। मरने वालों में हरेंद्र सहनी की पुत्री दस वर्षीय नेहा कुमारी, रामइकबाल सहनी का पुत्र 18 वर्षीय प्रिंस कुमार व 10 वर्षीय अजीत कुमार, जयलाल सहनी की पुत्री 14 वर्षीय नेहा कुमारी, बलिष्ठ सहनी का पुत्र दस वर्षीय सादिक कुमार तथा किशोर सहनी की पुत्री 11 वर्षीय रेखा कुमारी शामिल हैं।
 
पानी में डूबे बिजली के पोल से टकरा पलटी नाव
वहीं दूसरी तरफ गुरुवार की रात सदर प्रखंड के रामपुर गांव के समीप गंडक नदी में नाव पलटने से खाप मकसुदपुर गांव निवासी राजू प्रसाद का पुत्र 15 वर्षीय राम बाबू तथा भांजा सिवान जिले के तरवारा थाना क्षेत्र के नरहट गांव निवासी 18 वर्षीय सतीश कुमार की डूबने से मौत हो गई। बताया जाता है कि गांव बाढ़ के पानी में डूबने के कारण राजू प्रसाद अपने परिवार के साथ बांध पर शरण लिए हैं। इनका भांजा सतीश कुमार हाल जाने इनके पास आया था। शुक्रवार की रात राजू प्रसाद का पुत्र रामबाबू तथा भांजा सतीश कुमार नाव से जलावन के लिए लकड़ी लाने जा रहे थे। इसी दौरान रामपुर गांव के समीप नाव पानी में डूबे बिजली पोल से टकराने से पलट गई। इस घटना की सूचना मिलने पर मौके सीओ विजय कुमार सिंह ने एनडीआरएफ की टीम को बुलाया। मौके पर पहुंची एनडीआरएफ की टीम ने नदी में तलाश कर दोनों युवकों का शव बरामद कर लिया।