Bihar Local News Provider

चुनाव के बाद भी जनता के बीच हाथ जोड़े क्‍यों पहुंच रहे गोपालगंज के ये मुखिया पति, कारण जान कहेंगे वाह

पंचायत चुनाव बीते अभी कुछ ही दिन हुए हैं। प्रत्याशियों का वोट के लिए हाथ जोड़ने की बात लोगों के जेहन में है। लेकिन ये क्‍या मुखिया जी के पति आज भी हाथ जोड़कर जनता के बीच पहुंच रहे हैं। आप चौंक गए न। दरअसल मामला अब वोट का नहीं मास्‍क का है। मुखिया जी के पति‍ घूम-घूमकर कर आरजू-मिन्‍नत कर लोगों से मास्‍क पहनने की अपील कर रहे हैं। ये हैं गोपालपुर थाना क्षेत्र के बंजरिया गांव के निवासी अहिरौली दुबौली पंचायत की मुखिया गीता देवी के पति सुभाष सिंह।

हर दिन बाजार से लेकर गांव तक में लोगों को कर रहे जागरूक 

कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामले को देखते हुए वे बाजार में दुकान-दुकान तक पहुंच रहे हैं। लोगों से अपील कर रहे हैं कि मास्‍क जरूर पहनें। वे लोगों को कोरोना से बचाव के लिए जागरूक कर रहे हैं। सुबह से शाम प्रतिदिन पंचायत के विभिन्न बाजारों और गांव में भ्रमण कर हाथ जोड़कर लोगों से कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए सावधानी बरतने की अपील करते हैं। सुभाष खुद भी मास्क लगाते हुए और शारीरिक दूरी को ध्यान में रखकर प्रत्येक लोगों के घरों तक पहुंच रहे हैं। इस बीच वे लोगों ने मास्क लगाने व बहुत जरूरी होने पर ही घर से बाहर निकलने की अपील करते हैं।

गोपालगंज में 211 पहुंच गई है एक्टिव केस की संख्‍या

बता दें कि गोपालगंज जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्‍या तेजी से बढ़ रही है। एक्टिव केस की संख्‍या 211 पहुंच गई है। शनिवार को भी 40 लोग संक्रमित मिले। संक्रमित मिले लोगों में एसपी कोठी पर तैनात दो कर्मी भी शामिल हैं। शनिवार को भी जिले में संक्रमित मिले लोगों में 25 प्रतिशत से अधिक लोग गोपालगंज प्रखंड के ही रहे। इस बीच सदर प्रखंड में कोरोना के एक्टिव केस की संख्या बढ़कर सौ के आंकड़े को पार कर गई। जानकारी के अनुसार, लंबी अवधि के बाद 31 दिसंबर को जिले में कोरोना संक्रमित मरीज मिला। इसके बाद हर दिन नए संक्रमित सामने आने लगे हैं। प्रशासनिक आंकड़ों के अनुसार पांच जनवरी को जिले में पांच, छह जनवरी को दो, सात जनवरी को 13, आठ जनवरी को 18, नौ जनवरी को 22 व 10 जनवरी को 39, 11 जनवरी को 24, 12 जनवरी को 42, 13 जनवरी को 49, 14 जनवरी को 19 तथा 15 जनवरी को 40 लोग कोरोना संक्रमित मिले। शुक्रवार को 35 लोगों के ठीक होने के बावजूद जिले में कोरोना के एक्टिव केस की संख्या बढ़कर 211 तक पहुंच गई।

https://gopalganj.org/manjha/15251/