Bihar Local News Provider

गोपालगंज / सैंपल देनेवाला हर 43वां व्यक्ति मिल रहा कोरोना पॉजिटिव, जानें अगस्त में क्या था आंकड़ा

जिला प्रशासन ने कोरोना को लेकर एक आंकड़ा जारी किया है. प्रशासन के इन आंकड़ों के अनुसार कोरोना की जांच के लिए सैंपल देनेवाला हर 43वां व्यक्ति संक्रमित मिल रहा है. अगस्त महीने में जांच और संक्रमितों का आंकड़ा कम था. पिछले माह सैंपल देनेवाला हर 30वां व्यक्ति संक्रमित पाया गया था, लेकिन जांच की संख्या बढ़ने के बाद संक्रमित मरीजों की संख्या में भी कमी आयी है. जिला प्रशासन के अनुसार अबतक एक लाख 56 हजार 765 लोगों की जांच हो चुकी है. जिसमें 3618 लोग संक्रमित पाये गये.
[the_ad id=”13129″]

जिले में मिले 18 मरीज, 65 हुए ठीक

दो दिनों के बाद रविवार को राहत भरी खबर आयी. रविवार को महज 18 पॉजिटिव मरीज मिले, जबकि इसके पांच गुना से अधिक संक्रमित मरीज ठीक हो गये. स्वास्थ्य विभाग के अनुसार शुक्रवार को 207 और शनिवार को 47 केस मिलने के बाद रविवार को 18 कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले. अब कुल संक्रमितों मरीजों की संख्या 3618 तक पहुंच गयी है, जबकि 2930 मरीज ठीक हो गये हैं. सरकारी आइसोलेशन सेंटर और होम आइसोलेशन में करीब 688 ऐसे मरीज हैं, जिनकी इलाज डॉक्टरों की निगरानी में चल रही है. उधर, चंद्रगोखुल रोड, सरेया मोहल्ला व मांझा के मरीज की हालत गंभीर होने पर पटना कोविड अस्पताल में भर्ती कराया गया. डीएम अरशद अजीज ने बताया कि डेढ़ लाख से अधिक लोगों की अब तक जांच की जा चुकी है.
[the_ad id=”13286″]

भोरे में मिला एक कोरोना पॉजिटिव मरीज

भोरे. रविवार को प्रखंड में फिर एक पॉजिटिव मरीज मिला. इसके साथ ही प्रखंड में पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़कर 209 हो गयी है. बताया जाता है कि रविवार को प्रखंड के सभी 13 स्वास्थ्य उपकेंद्रों में कोरोना जांच कैंप आयोजित कर 225 लोगों का सैंपल लिया गया था. इसमें से शिवराजपुर गांव के एक व्यक्ति की रिपोर्ट पॉजिटिव आयी. स्वास्थ्य विभाग उसके संपर्क में आये लोगों की तलाश कर रहा है. स्वास्थ्य प्रबंधक कामरान अहसन ने बताया कि पॉजिटिव मरीज को हथुआ स्थित कोविड अस्पताल में भेज दिया गया है.
[the_ad id=”13285″]