Bihar Local News Provider

गोपालगंज में होटल संचालक को गोली मारने से पहले अपराधियों ने की थी रेकी

शहर के बंजारी मोड़ के समीप होटल संचालक अमित कुमार पाल की गोली मार कर हत्या करने के पहले अपराधियों ने इसकी रेकी की थी। यह खुलासा सीसीटीवी फुटेज से हुआ है। सीसीटीवी फुटेज में जिस स्कॉर्पियो व पल्सर बाइक से अपराधियों ने होटल संचालक तथा उनके घर जाने के रास्ते की रेकी की थी, उसकी तस्वीर कैद हो गई है। घटना के बीस मिनट पहले तीन बार होटल संचालक के घर से होटल तक जाने वाली सड़क से एक ही स्कॉर्पियो तथा एक पल्सर बाइक गुजरते नजर आ रही है। सीसीटीवी फुटेज में कैद स्कॉर्पियो तथा बाइक के आधार पर पुलिस अपराधियों की पहचान करने में जुट गई है। इसके साथ ही पुलिस ने अपराधियों को गिरफ्तार करने के लिए छापेमारी अभियान तेज कर दिया है।

शहर के बंजारी मोहल्ला निवासी अमित कुमार पाल की बंजारी मोड़ के समीप विवेक होटल थी। मंगलवार की रात अमित कुमार होटल बंद कर पैदल अपने घर जा रहे थे। घर से सौ मीटर पहले अपराधियों ने उनके सिर में दो गोली मार दी। गंभीर हालत में होटल संचालक को आसपास के लोग उठाकर सदर अस्पताल ले गए। जहां उनकी मौत हो गई। इस घटना के बाद पुलिस बंजारी मोड़ से लेकर बंजारी मोहल्ले में सड़क किनारे लगे सीसी कैमरे तथा दुकानों में लगाए गए सीसी कैमरे के फुटेज को अपने कब्जे में लेकर खंगाल रही है। सीसीटीवी फुटेज में होटल संचालक को अपराधियों द्वारा गोली मारे जाने से बीस मिनट पहले एक स्कॉर्पियो तथा एक पल्सर नजर आ रही है। एक ही स्कॉर्पियो तथा पल्सर बाइक तीन बार होटल संचालक के घर के रास्ते से बंजारी मोड़ जाते और आते दिख रही है। इससे पुलिस का अनुमान है कि होटल संचालक अमित कुमार पाल की गोली मार कर हत्या करने से पहले अपराधियों ने रेकी की थी। फुटेज के आधार पर पुलिस अपराधियों की पहचान करने में जुटी है। इसके साथ ही अपराधियों को गिरफ्तार करने के लिए पुलिस ने छापेमारी अभियान तेज कर दिया है।

भाई ने दर्ज कराई अज्ञात अपराधियों पर प्राथमिकी:

बंजारी मोहल्ला निवासी होटल संचालक अमित कुमार पाल की गोली मार कर हत्या करने के मामले में उनके भाई राधेश्याम प्रसाद के बयान पर नगर थाना में अज्ञात अपराधियों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है। अपराधियो की गोली के शिकार होटल संचालक के भाई ने पुलिस को बताया है कि प्रतिदिन रात में दस बजे के करीब होटल बंद कर पैदल ही वे अपने घर आते थे। मंगलवार की रात भी होटल बंद कर वे पैदल ही घर आ रहे थे।

हत्या के दो दिन पहले से परेशान नजर आ रहे थे अमित:

होटल संचालक अमित कुमार पाल को अपने साथ किसी अनहोनी की आशंका थी। हत्या के दो दिन पहले से वे काफी परेशान नजर आ रहे थे। स्वजनों ने बताया कि घटना के दो दिन पहले से अमित कुमार पाल काफी परेशान दिख रहे थे। वे किस बात को लेकर परेशान थे, इसके बारे में किसी को कुछ नहीं बताए। अपराधियों की गोली के शिकार बने अमित कुमार पाल के भाई राधेश्याम प्रसाद ने बताया कि घटना के दो दिन पहले से जब भी वह हमसे मिलते थे तब बात नहीं करते थे। लेकिन, उनके चेहरे को देखकर यह साफ पता चलता था कि वे काफी परेशान हैं। उन्होंने कहा कि अगर पुलिस उनके भाई के मोबाइल के कॉल डिटेल्स की जांच पड़ताल करती है तो इस बारे में कुछ पता चल सकता है।

“पुलिस इस हत्याकांड को लेकर जांच पड़ताल कर रही है। पुलिस सीसीटीवी फुटेज के आधार पर अपराधियों की पहचान की जा रही है। जल्द ही होटल संचालक की हत्या के कारणों का पता लगा लिया जाएगा। इस घटना में शामिल सभी अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा। – प्रशांत कुमार, नगर इंस्पेक्टर”

https://gopalganj.org/city-news/14158/