Bihar Local News Provider

कटेया में मठ के पुजारी की पेड़ से लटकी मिली लाश, परिवार का आरोप हत्या हुई

गोपालगंज में एक मठ के पुजारी की लाश संदिग्ध हालत में पेड़ से लटकते हुए मिलने से सनसनी फैल गयी. घटना कटेया थाना क्षेत्र के धरहरा गांव की है. मृतक साधु की पहचान कटेया थाना क्षेत्र के 45 वर्षीय अनिल उर्फ ललन दास के रूप में की गयी, जो अकटहां जीन बाबा मठ के पुजारी थे. पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर हत्या और आत्महत्या दोनों बिंदु पर जांच शुरू कर दी है.

बताया जाता है कि मंगलवार की सुबह में किसान चंवर की तरफ गये थे, जहां एक पेड़ पर साधु का शव लटका हुआ देखा, जिसके बाद शव को देखने के लिए ग्रामीणों की भीड़ जुट गयी. ग्रामीणों ने इसकी सूचना तत्काल कटेया थाने की पुलिस को दी. पुलिस ने घटनास्थल पर जांच के बाद साधु के शव को पेड़ से नीचे उतरवाया और अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया.

ग्रामीणों का कहना है कि आज से करीब दो साल पहले अकटहां जीन बाबा स्थान के पास मृतका साधु पहुंचे थे और झोपड़ी डालकर यहां पूजा-अर्चना करते थे. मृतक की बहन रंभा देवी का कहना है कि उनका भाई बहुत ही शांत स्वभाव का था और करीब दो साल से अकटहां जीन बाबा स्थान के पास रह कर पूजा पाठ करता था. मृतक की बहन ने आरोप लगाया कि अपराधियों ने उनके भाई की हत्या कर शव को पेड़ से लटका दिया है.

इस मामले में पुलिस ने तहकीकात शुरू कर दी है. हथुआ एसडीपीओ नरेश कुमार ने बताया कि मृतक साधु के शरीर पर कहीं भी जख्म के निशान नहीं मिले हैं. ये मामला आत्महत्या का भी हो सकता है. पुलिस ने परिजनों को सूचना दी है. मृतक साधु के परिजनों के बयान के आधार पर पुलिस प्राथमिकी दर्ज कर आगे की कार्रवाई करेगी.

https://gopalganj.org/baikunthpur/15950/