Bihar Local News Provider

गोपालगंज में अधिवक्ता सहित दो हत्याकांड में शामिल शार्प शूटर समेत दो गिरफ्तार

दो माह के अंदर दो हत्या की वारदात को अंजाम देने वाले मुख्य आरोपित सहित शार्प शूटर को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार किए गए शार्प शूटर के पास से एक पिस्टल, चार जिदा कारतूस व एक बाइक बरामद की गई है। गिरफ्तार किए गए अपराधियों पर कुचायकोट थाना क्षेत्र के पोखरभिडा गांव के समीप अधिवक्ता राजेश पांडेय की गोली मार कर हत्या व शहर के बंजारी मोड़ से अधेड़ दिलीप सिन्हा को अगवा कर हत्या करने के मामले दर्ज हैं। उक्त बातें कलेक्ट्रैट परिसर स्थित एसपी कार्यालय में एसपी आनंद कुमार ने प्रेसवार्ता के दौरान कहीं।

उन्होंने बताया कि यूपी के कुशीनगर जिले का रहने वाला राघव गुप्ता उर्फ वैद्य करीब छह माह पूर्व कुचायकोट में नगर थाना क्षेत्र के भितभेरवां गांव निवासी अधेड़ दिलीप कुमार सिन्हा से छह कट्ठा जमीन की रजिस्ट्री कराई गई। उसी जमीन को कुचायकोट बाजार निवासी अधिवक्ता राजेश पांडेय के द्वारा भी दिलीप कुमार सिन्हा से रजिस्ट्री कराने की बात चल रही थी। राघव गुप्ता उर्फ वैद्य ने उक्त जमीन को मोटी रकम देकर रजिस्ट्री करा ली थी। इसके बाद अधिवक्ता व राघव गुप्ता उर्फ वैद्य के बीच विवाद हो गया। विवाद इतना बढ़ गया कि राघव गुप्ता ने अधिवक्ता की हत्या कराने की साजिश रची। उचकागांव थाना क्षेत्र के उजरा नारायणपुर निवासी अक्षय यादव से संपर्क कर दो लाख नकद देकर अधिवक्ता की हत्या कराने की सुपारी दे डाली। इसके बाद अक्षय यादव ने दो सहयोगियों के साथ मिलकर बीते सात दिसंबर को अधिवक्ता राजेश पाण्डेय की घर से कोर्ट आने के दौरान कुचायकोट थाना क्षेत्र पोखरभिडा गांव के समीप गोली मार कर हत्या कर दी। इसके बाद जमीन रजिस्ट्री करने के बाद दिलीप कुमार सिन्हा ने बकाये पैसे की डिमांड राघव गुप्ता उर्फ वैद्य से की। राघव गुप्ता उर्फ वैद्य ने साजिश रचते हुए दिलीप कुमार सिन्हा की भी शहर के बंजारी मोड़ से अगवा कर हत्या करा दी। हत्या की वारदातों के बाद जांच सदर एसडीपीओ संजीव कुमार के नेतृत्व में करते हुए दोनों हत्याकांड का मास्टरमाइंड व मुख्य आरोपित राघव गुप्ता उर्फ वैद्य को गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार किए गए वैद्य से पूछताछ के बाद पुलिस ने अधिवक्ता की गोली मार कर हत्या मामले में शामिल अक्षय यादव को गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार किए गए शार्प शूटर अक्षय यादव के पास से पुलिस ने एक पिस्टल, चार जिदा कारतूस व हत्या में इस्तेमाल हुई बाइक जब्त कर ली। प्रेस वार्ता में सदर इंस्पेक्टर हीरालाल प्रसाद, एसटीएफ के पदाधिकारी सर्मेंद्र कुमार, कुचायकोट थानाध्यक्ष अश्वनी तिवारी, मीरगंज थानाध्यक्ष छोटन कुमार, थावे थानाध्यक्ष किरण शंकर, सब इंस्पेक्टर राजेश कुमार, विनोद कुमार व विकास कुमार शामिल थे। बता दें कि राघव गुप्ता उर्फ वैद्य वर्तमान में कुचायकोट थाना क्षेत्र के कुचायकोट बाजार में रह रहा था।

अधिवक्ता की हत्या के बाद पुलिस की नजरों से बच रहा था राघव गुप्ता उर्फ वैद्य:

सात दिसंबर को कुचायकोट थाना क्षेत्र के कुचायकोट बाजार निवासी अधिवक्ता राजेश पाण्डेय की हत्या कराने के बाद पुलिस की नजरों से राघव गुप्ता उर्फ वैद्य बचता रहा। इससे उसका मनोबल बढ़ता चला गया। इसके बाद उसने पैसे का गबन करने के लिए दिलीप कुमार सिन्हा को भी अगवा कर उनकी हत्या कर दी। एसपी आनंद कुमार ने बताया कि राघव गुप्ता उर्फ वैद्य ने साजिश करते हुए अधिवक्ता की हत्या करा दी। इस मामले में पुलिस दो लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था। इस दौरान राघव गुप्ता पुलिस की नजरों से बच गया। इसके बाद 28 जनवरी को राघव गुप्ता ने पैसा का गबन करने के लिए दिलीप कुमार सिन्हा की हत्या करा दी। पुलिस ने टेक्निकल सेल की मदद से जांच करते पूरे मामले से पर्दा उठा दिया।

Kuchaikote