Bihar Local News Provider

गोपालगंज के हथुआ में साइकिल सवार छात्रा को बालू लदे ट्रक ने कुचला, मौत

हथुआ-बड़कागांव पथ पर थाना क्षेत्र के मछागर लछीराम जीन बाबा स्थान के समीप अपनी सहेली के साथ साइकिल से स्कूल जा रही एक छात्रा को बालू लदे एक ट्रक ने कुचल दिया। इससे मौके पर ही छात्रा की मौत हो गई। वहीं साथ रही सहेली घायल हो गई। हादसे के बाद आक्रोशित ग्रामीणों ने सड़क जाम कर दिया। ग्रामीण छात्रा के स्वजन को मुआवजा देने की मांग कर रहे थे। सूचना मिलने पर मौके पर पहुंचे अंचल पदाधिकारी विपिन कुमार सिंह, हथुआ थाना अध्यक्ष धनंजय कुमार, मीरगंज थाना अध्यक्ष शशि रंजन तथा मीरगंज इंस्पेक्टर वीरेंद्र सिंह ने ग्रामीणों का समझा कर शांत कराया। ग्रामीणों के शांत होने के बाद पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया। घायल छात्रा को इलाज के लिए अनुमंडलीय अस्पताल हथुआ में भर्ती कराया गया है। हादसे के बाद ट्रक छोड़कर चालक फरार हो गया। पुलिस ट्रक जब्त कर चालक की तलाश कर रही है।

जानकारी के अनुसार, मछागर लछीराम गांव निवासी अजय सिंह की पुत्री अंशु कुमारी कोइरौली गांव स्थित सरस्वती मध्य विद्यालय में कक्षा तीन में पढ़ती थी। शनिवार को वह तथा पड़ोसी मनोज राय की पुत्री सौम्या राय अपनी-अपनी साइकिल से स्कूल जा रही थी। दोनों जीन बाबा स्थान के समीप पहुंची ही थी कि बालू लदे एक ट्रक ने अंशु को कुचल दिया। इससे मौके पर ही अंशु की मौत हो गई। हादसे में सौम्या भी घायल हो गई। हादसे के बाद आक्रोशित ग्रामीणों ने सड़क को जाम कर प्रदर्शन शुरू कर दिया। दो घंटे तक सड़क जाम किए जाने से सड़क के दोनों तरफ वाहनों की कतार लग गई। बाद में सूचना मिलने पर मौके पर पहुंचे अंचल पदाधिकारी हथुआ विपिन कुमार सिंह, हथुआ थाना अध्यक्ष धनंजय कुमार, मीरगंज थाना अध्यक्ष शशि रंजन तथा मीरगंज इंस्पेक्टर वीरेंद्र सिंह ने ग्रामीणों का समझा कर शांत करा दिया। इसके बाद पुलिस ने छात्रा के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया। घायल छात्रा सौम्या को अनुमंडलीय अस्पताल हथुआ में भर्ती कराया गया है। बताया जाता है कि हादसे के बाद ट्रक छोड़कर चालक फरार हो गया। पुलिस ट्रक को जब्त कर चालक के बारे में पता लगा रही है। इनसेट

स्कूल खोलने को लेकर उठ रहे सवाल:

कोविड 19 को लेकर सरकार ने अभी प्राइमरी स्कूल खोलने की अनुमति नहीं दी है। सरकार ने अपने आदेश में कक्षा छह से आठ तक के स्कूलों के संचालन की अनुमति दी है। इसके बाद भी वर्ग एक से पांच कक्षा तक के निजी स्कूल संचालित किए जाने को लेकर लोग सवाल उठाने लगे हैं। हादसे की शिकार बनी अंशु तथा घायल हुई सौम्या कोइरौली स्थित स्कूल जा रही थी। अंशु कक्षा तीन की छात्रा थी। लोगों का कहना था कि जब सरकार ने प्राइमरी स्कूल खोलने की अभी अनुमति नहीं दी है तो कोइरौली स्थित स्कूल में कक्षा तीन का संचालन कैसे किया जा रहा था। निजी स्कूल संचालक सरकार के आदेश की अवहेलना कर प्राइमरी स्कूल का संचालन कर रहे हैं। इस संबंध में पूछे जाने पर सीओ विपिन कुमार सिंह ने कहा कि दोनों छात्राएं स्कूल पढ़ने जा रही थीं या अन्य किसी काम से जा रही थीं, इसकी जांच की जाएगी। जांच में अगर कक्षा तीन का संचालन किए जाने का मामला सामने आया तो स्कूल संचालक के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

https://gopalganj.org/bhorey/14194/