Bihar Local News Provider

गोपालगंज के सिधवलिया में जलालपुर में घर में घुसकर युवती को चाकू गोदा, मौत

सिधवलिया थाना क्षेत्र के जलालपुर गांव में बुधवार की रात एक युवक ने शादी करने से इन्कार करने पर एक युवती के घर में घुसकर उसे चाकू से गोद दिया। इसी बीच चीख पुकार सुनकर मौके पर पहुंचे ग्रामीणों ने युवक को पकड़कर उसकी जमकर धुनाई कर दी। इस वारदात की सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने आरोपित युवक को गिरफ्तार कर उसे इलाज के लिए प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया। जहां युवक की हालत गंभीर देख चिकित्सकों ने उसे सदर अस्पताल रेफर कर दिया। वारदात के बाद ग्रामीण युवती को इलाज के लिए सदर अस्पताल ले गए। वहां चिकित्सकों ने युवती की हालत नाजुक देख मेडिकल कॉलेज गोरखपुर रेफर कर दिया। गोरखपुर ले जाते समय युवती की मौत हो गई। युवती का शव सदर अस्पताल लाए जाने के बाद पुलिस ने उसे कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। मृतका के स्वजनों का बयान दर्ज कर पुलिस मामले की जांच पड़ताल कर रही है।

बताया जाता है कि जलालपुर गांव निवासी जनार्दन साह की पुत्री 19 वर्षीय प्रीति कुमारी अपनी मां रामंती देवी के साथ बुधवार की रात खाना बनाने के बाद खाना खा रही थी। जनार्दन साह घर के बगल में स्थित अपनी दुकान बंद कर रहे थे। इसी बीच जलालपुर गांव के ही नारायण राय का पुत्र 20 वर्षीय अनिल यादव प्रीति के घर में घुस गया। वह आते ही प्रीति पर चाकू से ताबड़तोड़ हमला करने लगा। इस बीच चीख पुकार सुन आसपास के ग्रामीण मौके पर पहुंच गए। ग्रामीणों ने युवक को पकड़ लिया। इसके बाद उसकी भी जमकर धुनाई कर अधमरा कर दिया। इसी बीच ग्रामीणों से सूचना मिलने पर मौके पर पुलिस पहुंच गई। पुलिस आरोपित को गिरफ्तार कर उसे इलाज के लिए प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र सिधवलिया में भर्ती कराया। वहां उसकी हालत गंभीर देख चिकित्सकों ने उसे सदर अस्पताल रेफर कर दिया। इधर, इस वारदात के बाद स्वजन तथा कुछ ग्रामीण गंभीर रूप से घायल युवती को इलाज के लिए सदर अस्पताल ले गए। यहां से चिकित्सकों ने युवती की हालत नाजुक देख उसे मेडिकल कॉलेज गोरखपुर रेफर कर दिया। गोरखपुर ले जाते समय रास्ते में ही युवती की मौत हो गई। इस वारदात का कारण युवती का युवक से शादी से इन्कार कर देना बताया जाता है। स्वजनों का बयान दर्ज कर पुलिस मामले की छानबीन कर रही है।

दो साल पूर्व आरोपित ने युवती का किया था अपहरण:

घर में घुसकर युवती को चाकू से गोदकर हत्या करने की वारदात से ग्रामीण सदमे में हैं। युवक-युवती के बीच प्रेम प्रसंग की जानकारी पूरे गांव के लोगों को थी। जलालपुर के कुछ ग्रामीणों ने बताया कि दो साल पहले अनिल तथा प्रीति घर से गायब हो गए थे। इसको लेकर प्रीति के स्वजन ने अनिल यादव के खिलाफ अपनी पुत्री का अपहरण करने का आरोप लगाते हुए प्राथमिकी दर्ज कराई थी। प्राथमिकी दर्ज होने के बाद पुलिस ने सिवान जिला के भगवानपुर में छापेमारी कर प्रीति को बरामद किया था। ग्रामीणों ने बताया कि युवती की बरामदगी के बाद भी उसका युवक से संपर्क बना रहा। इधर कुछ दिनों से प्रीति अनिल से दूरी बनाने लगी थी। जिसको लेकर अनिल तनाव में रहता था।

वारदात के पहले युवती को किया था कॉल:

घर में घुस कर प्रीति को चाकू से गोद कर हत्या करने की वारदात से पहले अनिल ने उसके मोबाइल फोन पर कॉल कर बातचीत की थी। कुछ ग्रामीणों ने बताया कि अनिल बुधवार की देर शाम जलालपुर बाजार गया था। वहां से उसने मोबाइल फोन से प्रीति के मोबाइल फोन पर कॉल कर बातचीत की थी। ग्रामीणों की मानें तो अनिल प्रीति से शादी करने के लिए दवाब बना रहा था। कॉल करने के बाद उसने फिर प्रीति से शादी करने की बात कही। जिस पर प्रीति ने अपनी शादी तय होने की बात कहते हुए अनिल से शादी करने से इन्कार कर दिया था। शादी करने से इन्कार करने तथा शादी तय होने की बात सुन अनिल ने अपना आपा खो दिया। वह जलालपुर बाजार से चाकू लेकर गांव पहुंचकर सीधे प्रीति के घर में घुस गया तथा उस पर चाकू से हमला कर उसे लहूलुहान कर दिया।

https://gopalganj.org/sidhwalia/14050/