Bihar Local News Provider

गोपालगंज के कुचायकोट में वाहन चोर गिरोह के सरगना सहित दो गिरफ्तार, स्कॉर्पियो बरामद

कुचायकोट थाना पुलिस ने नगर थाना क्षेत्र के चैनपट्टी गांव में छापेमारी कर वाहन चोर गिरोह के सरगना को गिरफ्तार कर लिया। इस दौरान पुलिस ने चोरी की एक स्कॉर्पियो बरामद की है। गिरफ्तार सरगना की निशानदेही पर पुलिस ने कुचायकोट के भठवा गांव में छापेमारी कर वाहन चोर गिरोह के एक अन्य सदस्य को भी गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार किए गए आरोपितों से पूछताछ करने के बाद पुलिस ने उन्हें न्यायिक हिरासत में भेज दिया।

बताया जाता है कि कुचायकोट थाना क्षेत्र के कुचायकोट बाजार निवासी विनय उपाध्याय की स्कॉर्पियो चोरों ने उनके घर के सामने से 24 मार्च को उड़ा लिया था। इस घटना को लेकर स्कॉर्पियो मालिक के आवेदन पर अज्ञात चोरों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कर पुलिस मामले की जांच पड़ताल में जुट गई। इसी बीच पुलिस को सूचना मिली कि चुराई गई स्कॉर्पियो चैनपट्टी गांव के पास खड़ी कर चोर फरार हो गए हैं। पुलिस ने चैनपट्टी गांव के पास से स्कॉर्पियो बरामद करते हुए चैनपट्टी गांव में छापेमारी कर वाहन चोर गिरोह के सरगना को गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार किया गया आरोपित सरगना छोटे लाल उर्फ मुन्ना बताया जाता है। उसकी निशानदेही पर पुलिस ने भठवा गांव में छापेमारी कर विनोद कुशवाहा को भी गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ में यह बात सामने आई कि मूल रूप से सिवान जिले के जामो बाजार का निवासी और वर्तमान में चैनपट्टी गांव में रह रहे छोटेलाल उर्फ मुन्ना तथा उसके गिरोह के सदस्यों ने स्कॉर्पियो चुराई थी। आरोपित छोटेलाल के खिलाफ गोपालगंज और सिवान जिले के कई थानों में एक दर्जन से अधिक आपराधिक मामले दर्ज हैं। पुलिस को इसकी लंबे समय से तलाश थी । इस मामले में गिरफ्तार विनोद कुशवाहा मूल रूप से उत्तर प्रदेश के कुशीनगर जिले का रहने वाला है और वर्तमान में भठवा गांव में रह रहा था। इस संबंध में कुचायकोट थानाध्यक्ष अश्विनी कुमार तिवारी ने बताया कि गिरफ्तार किए गए आरोपित का गिरोह जिले के साथ ही सिवान जिले में भी सक्रिय है। इस गिरोह के अन्य सदस्यों को गिरफ्तार करने के लिए छापेमारी अभियान चलाया जा रहा है। इनसेट

कानपुर का छोटू बाबा खोलता था वाहनों का लॉक सिस्टम:

वाहन चोर गिरोह के सरगना सहित दो सदस्यों की गिरफ्तारी के बाद उनसे पूछताछ में पुलिस को कई अहम सुराग मिले हैं। लग्जरी वाहनों में कंप्यूटराइज्ड लॉक सिस्टम होने के चलते जैसे ही दूसरी चाभी से वाहन को स्टार्ट करने की कोशिश की जाती है, वैसे ही इंजन लॉक हो जाता है। पुलिस की पूछताछ में यह बात सामने आई कि वाहन चोरी के मामले में उत्तर प्रदेश के कानपुर का निवासी छोटू बाबा अहम भूमिका निभाता है। छोटू बाबा किसी भी लॉक वाहन को लैपटॉप की मदद से महज कुछ मिनटों में अनलॉक कर उसे स्टार्ट कर देता है। पूछताछ के दौरान यह बात भी सामने आई है कि गिरफ्तार किए गए सरगना के गिरोह के साथ ही छोटू बाबा वाहन उड़ाने वाले अन्य गिरोह के भी संपर्क में है। वाहन चोर गिरोह के सदस्य लग्जरी वाहन को चिन्हित करने के बाद उसका लॉक खोलने के लिए छोटू बाबा को कानपुर से बुलाते हैं। गिरफ्तार किए गए आरोपितों से मिली जानकारी के आधार पर पुलिस ने कानपुर के छोटू बाबा को गिरफ्तार करने के लिए अपना जाल बिछा दिया है।

Kuchaikote


Comments

One response to “गोपालगंज के कुचायकोट में वाहन चोर गिरोह के सरगना सहित दो गिरफ्तार, स्कॉर्पियो बरामद”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *