Bihar Local News Provider

गोपालगंज के कटेया नगर में जाम से मुक्ति के लिए बनेगा रिग रोड

कटेया नगर में लोगों को बहुत जल्दी सड़क जाम की समस्या से निजात मिलेगी। कटेया नगर पंचायत की सड़कों को जाम से मुक्ति दिलाने के लिए रिग रोड बनाया जाएगा। इसको लेकर सर्वे का काम पूरा हो गया है। ग्रामीण कार्य विभाग डीपीआर तैयार कर रहा है। डीपीआर तैयार होने के साथ ही टेंडर की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी। टेंडर की प्रक्रिया पूरी होने के बाद रिग रोड बनाने का काम शुरू हो जाएगा।

अभी कटेया नगर में प्रतिदिन सड़कों पर जाम लगने से लोगों को काफी परेशानी झेलनी पड़ती है। बड़े वाहन नगर से होकर नहीं गुजरें, इसके लिए बाइपास सड़क बनाई गई है। बाइपास सड़क की दशा काफी खराब रहने के कारण बड़े वाहन नगर की सड़कों से होकर गुजरते हैं। जाम की समस्या से निजात दिलाने के लिए व्यवसायी लगातार शिकायत करते रहे हैं। विधानसभा चुनाव के दौरान जदयू प्रत्याशी पूर्व डीजी सुनील कुमार के सामने भी व्यवसायियों ने इस समस्या को रखा था। उन्होंने जाम से निजात दिलाने की पहल करने का आश्वासन दिया था। पूर्व डीजी सुनील कुमार विधायक बनकर अब मद्य निषेध, उत्पाद एवं निबंधन मंत्री हैं। उनकी पहल पर ग्रामीण कार्य विभाग ने कटेया नगर में रिग रोड बनाने के लिए सर्वे का काम शुरू हुआ। सर्वे का काम पूरा कर लिया गया है।

सर्वे के अनुसार, नगर के दुहौना पुल से कल्याणपुर नहर पटरी, पकहा रोड से भोरे रोड, पुरानी बाइपास सड़क होते हुए खुरहुरीया से रेफरल अस्पताल तक रिग रोड बनाने के लिए सर्वे किया गया है।

कहते हैं नगर पंचायत के कार्यपालक पदाधिकारी

कटेया नगर में जाम से मुक्ति के लिए रिग रोड बनाने के लिए प्रक्रिया चल रही है। रिग रोड बनाने के लिए सर्वे का काम पूरा हो गया है। ग्रामीण कार्य विभाग डीपीआर तैयार कर रहा है। रिग रोड बन जाने से नगर में लगने वाली जाम की समस्या दूर हो जाएगी।

राहुलधर द्विवेदी, कार्यपालक पदाधिकारी, नगर पंचायत

Kuchaikote