Bihar Local News Provider

कागज को नोट बनाकर रंगदार तक पहुंची बिहार पुलिस, हथियार सहित गिरफ्तार हुआ शातिर, व्यवसायियों के लिये था खौफ

गोपालगंज पुलिस ने बड़े व्यवसायियों से फोन पर रंगदारी मांगनेवाले कुख्यात अपराधी सचिन सिंह को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस ने अपराधी की गिरफ्तारी के लिए खुद व्यवसायी बनकर ट्रेप किया और कागज के नोटों का बंडल बनाकर दबोचा. अपराधी जैसे ही रंगदारी के दो लाख रुपए लेने पहुंचा, पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया.

गिरफ्तारी अपराधी के पास से एक पिस्टल, दो जिंदा कारतूस, रंगदारी में इस्तेमाल किया गया दो मोबाइल जब्त किया गया है. सचिन सिंह मीरगंज थाना क्षेत्र के हरपुर पूरब टोला वार्ड-15 का निवासी है. उसके उपर कई अपराधिक मामले दर्ज हैं. पुलिस ने शनिवार को गिरफ्तार करने के बाद अपराधी को कड़ी सुरक्षा के बीच जेल भेज दिया.

एसपी स्वर्ण प्रभात ने मामले की जानकारी देते हुए बताया कि मीरगंज बाजार के तीन बड़े व्यवसायियों से रंगदारी मांगी गयी थी. मामला गंभीर था, इसलिए पुलिस ने तत्काल संज्ञान में लिया और मीरगंज थाने में प्राथमिकी दर्ज कर पुलिस अपराधियों की तलाश में जुट गयी. पुलिस ने अपराधियों को पकड़ने के लिए उन्हे ट्रैप किया और रंगदारी के दो लाख रुपये देने के लिए कागज के बंडल का नोट बनाकर पहुंच गयी. पैसा लेने के लिए पहुंचे एक अपराधी सचिन कुमार को पिस्टल और जिंदा गोली के साथ गिरफ्तार कर लिया गया, जबकि अन्य दो अपराधी फरार हो गए.

पुलिस ने बताया कि अपराधी सचिन सिंह मीरगंज के बड़े व्यवसायियों से दो लाख रुपये की रंगदारी मांगता था और पुलिस से शिकायत करने पर अंजाम भुगतने की धमकी देता था. पुलिस को खुलेआम चुनौती देकर लगातार रंगदारी मांगता था. दिन में दो से तीन बार कॉल करता था. पुलिस ने चुनौती लेते हुए अपराधी को पकड़ने के लिए जाल बिछाया और धर दबोचा. एसपी ने कहा कि अपराधी की गिरफ्तारी में मीरगंज थाने की पुलिस ने बेहतर काम किया. मीरगंज थानाध्यक्ष छोटन कुमार, पुलिस अधिकारी कृष्णा कुमार, अमित कुमार साह, विकास कुमार बिट्टू, आशीष कुमार, कलश कुमार व प्रवीण कुमार को पुरस्कृत करने की बात कही है.

Kuchaikote