Bihar Local News Provider

कंटेनमेंट जोन में आया पंचदेवरी प्रखंड मुख्यालय व बथुआ बाजार

फुलवरिया प्रखंड के बथुआ बाजार व पंचदेवरी प्रखंड मुख्यालय में कोरोना संक्रमित मरीजों के मिलने के बाद दोनों प्रमुख बाजार कंटेनमेंट जोन में आ गया है। कंटेनमेंट जोन में इन बाजारों के शामिल होने के बाद यहां सामान्य गतिविधि पर पूर्ण रूप से रोक लगाते हुए दुकानों को खोजने पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। इस बीच इन बाजारों पर प्रशासन की नजर रहेगी। दोनों बाजारों के कंटेनमेंट जोन में आने के साथ ही जिले में कंटेनमेंट जोन की संख्या बढ़कर 45 हो गई है।
[the_ad id=”13129″]
जानकारी के अनुसार 30 जुलाई के बाद जिले में औसतन 40 से 50 लोग कोरोना से संक्रमित मिल रहे हैं।
पिछले आठ-दस दिन में जिले के कई प्रमुख बाजारों में हुई जांच के दौरान कई व्यवसायी व बाजार के लोग संक्रमित मिले हैं। इनमें फुलवरिया प्रखंड के बथुआ बाजार के अलावा पंचदेवरी प्रखंड के पंचदेवरी, कटेया प्रखंड के कटेया, विजयीपुर प्रखंड के विजयीपुर बाजार प्रमुख हैं। लेकिन शुक्रवार को बथुआ बाजार में नौ लेागों व पंचदेवरी में पिछले दो दिनों में सात लोगों के संक्रमित मिलने के बाद यहां नई पाबंदियों को लागू किया गया है। इसके तहत दोनों बाजारों में
[the_ad id=”13131″]
व्यावसायिक गतिविधियां पूर्ण रूप से ठप रहेंगी। कंटेनमेंट जोन में दुकानों को खोलने पर संबंधित दुकानदार के विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी। प्रशासनिक स्तर पर संक्रमित मिले परिवार के लोगों की टेस्टिग कराने का निर्देश जारी किया गया है। ताकि संक्रमण के दायरे को और बढ़ने से रोका जा सके। इसके तहत दोनों प्रखंड के अंचल पदाधिकारियों को कंटेनमेंट जोन पर लगातार निगरानी रखने को कहा गया है।
[the_ad id=”13130″]