ओडिसा में स्वर्ण व्यवसायी की हत्या कर लूट में गोपालगंज के माँझा से कुख्यात गिरफ्तार

372

मांझागढ़ थाना क्षेत्र के विशंभरापुर गांव में पुलिस ने छापेमारी कर ओडिशा के सुंदरगढ़ जिले के बड़गांव में एक स्वर्ण व्यवसायी की हत्या कर लूटपाट करने के मामले में तीन अपराधियों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार अपराधियों के पास से तीन सौ ग्राम सोना, दो लाख रुपये नगद तथा एक पिस्तौल व 13 जिदा कारतूस बरामद किया गया है। अपराधियों की गिरफ्तारी के बाद ओडिशा से आई पुलिस टीम ट्रांजिट रिमांड पर लेकर रवाना हो गई।

पुलिस अधीक्षक आनंद कुमार ने अपने कार्यालय कक्ष में प्रेस वार्ता कर बताया कि एक मार्च को ओडिशा के सुंदरगढ़ जिले के बड़गांव डाकघर के समीप मां मंगला ज्वेलरी के मालिक 28 वर्षीय रोहित वर्मा की गोली मारकर हत्या करने के बाद अपराधियों ने आठ सौ ग्राम सोना लूट लिया था। भागते समय एक राहगीर को भी अपराधियों ने गोली मार दी थी। राहगीर का इलाज अभी भी स्थानीय अस्पताल में चल रहा है। उन्होंने बताया कि इस घटना के बाद उड़ीसा पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज व टेक्निकल सेल की मदद से हत्या के बाद लूट की घटना को अंजाम देने वाले अपराधी किशोरी महतो व उर्फ किशोरी नोनिया की पहचान की। अपराधियों की पहचान करने के बाद ओडिशा पुलिस ने गोपालगंज पुलिस से संपर्क किया। इसके बाद सदर एसडीपीओ नरेश पासवान के नेतृत्व में पुलिस टीम गठित कर कुख्यात अपराधी किशोरी महतो को गिरफ्तार करने के लिए छापेमारी अभियान शुरू कर दिया गया। एसपी ने बताया कि इसी बीच पुलिस टीम को सूचना मिली कि कुख्यात किशोरी महतो मांझागढ़ थाना क्षेत्र के विशंभरापुर में किसी घर में ठहरा है। इस सूचना के आधार पर पुलिस ने विशंभरापुर गांव में छापेमारी कर किशोरी महतो को एक पिस्तौल तथा 13 जिदा कारतूस के साथ गिरफ्तार कर लिया। एसपी ने बताया कि पूछताछ के दौरान कुख्यात ने संलिप्त होने की बात स्वीकार की। उसकी निशानदेही पर पुलिस टीम ने सिवान के महादेवा ओपी क्षेत्र में किराये के मकान में रह रहे उसके भाई अनिल महतो तथा भाभी प्रभा देवी को गिरफ्तार कर लिया। इनके पास से पुलिस ने लूटा गया तीन सौ ग्राम सोना, दो लाख रुपये नगद तथा सोना चांदी का वजन नापने वाला एक यंत्र बरामद किया है। एसपी ने बताया कि गिरफ्तार किए गए किशोरी महतो, अनिल महतो तथा प्रभा देवी से पूछताछ करने के बाद पुलिस ने उसे न्यायालय में पेश किया। इसके बाद पुलिस तीनों को अपने साथ लेकर ओडिशा रवाना हो गई।

सीसीटीवी फुटेज में दिख रही किशोरी महतो की दरिदगी:

सुंदरगढ़ जिले के बड़गांव डाकघर के पास स्थित मां मंगला ज्वेलरी के मालिक 28 वर्षीय रोहित वर्मा की बीते एक मार्च को गोली मार हत्या करने के बाद सोना लूटकर फरार हुए कुख्यात किशोरी महतो की दरिदगी सीसीटीवी फुटेज में दिख रही है। ओडिशा पुलिस के इंस्पेक्टर विभेश चंद प्रधान व सब इंस्पेक्टर भगवान पुजारी ने बताया कि करीब एक सप्ताह पूर्व दिन दहाड़े स्वर्ण व्यवसायी की गोली मार कर हत्या कर आभूषण भरा बैग लूटकर बदमाश फरार हो गए थे। इस दौरान लुटेरों को पकड़ने की कोशिश कर रहे एक वृद्ध पर भी फायरिग की गई। कमर में गोली लगने के कारण उसकी हालत नाजुक है। सीसीटीवी फुटेज में दिख रहा है कि रोहित वर्मा आभूषण भरा बैग लेकर दुकान के पास पहुंचा ही था कि वहां एक बाइक पर सवार होकर पहुंचे तीन अपराधियों ने उन पर फायरिग कर मौत की नींद सुला दी। इसके बाद जेवर से भरे बैग को लेकर अपराधी भागने लगे। इनसेट

ओपी प्रभारी पर फायरिग सहित कई मामलों में थी किशोरी की तलाश:

सिवान जिले के पचरूखी थाना क्षेत्र के चाप निवासी कुख्यात किशोरी महतो पर सिवान के महादेवा ओपी प्रभारी पर फायरिग करने सहित एक दर्जन मामले दर्ज हैं। एसपी आनंद कुमार ने प्रेस वार्ता के दौरान बताया कि कुख्यात किशोरी महतो पर ओडिशा में स्वर्ण व्यवसायी की हत्या कर सोना लूटने तथा सिवान जिले के महादेवा ओपी प्रभारी पर फायरिग करने सहित छपरा जिले के जनता बाजार थाना, सिवान के दरौली, हुसैनगंज, पचरूखी, महादेवा ओपी, कुचायकोट सहित आधा दर्जन थाना में एक दर्जन से अधिक मामले दर्ज हैं। उन्होंने बताया कि कुख्यात किशोरी महतो को गिरफ्तार करने वाली टीम में सदर एसडीपीओ नरेश पासवान, प्रशिक्षु डीएसपी दीपक कुमार, थावे थानाध्यक्ष विशाल आनंद, बरौली थानाध्यक्ष अमरेंद्र कुमार साह, माधोपुर ओपी प्रभारी धनंजय कुमार, सब इंस्पेक्टर छोटन कुमार, सब इंस्पेक्टर रतिकांत दूबे, विनोद यादव, मनीष चौधरी, अजय कुमार, प्रिया कुमारी व आरती कुमारी शामिल थे।

गोपालगंज के माँझा में बाइक सवार अपराधियों ने आभूषण व्यवसायी को गोली मारी, मौत