Bihar Local News Provider

हथुआ – चप्पे-चप्पे पर वाहन चेकिंग के बावजूद पलानी में सो रहे अधेड़ की गोली मारकर हत्या

[the_ad id=”13285″]
मीरगंज थाना क्षेत्र के सिगहा गांव के कवलाहाता टोला में शुक्रवार की रात अपने घर के बाहर पलानी में सो रहे एक अधेड़ की गोली मार कर हत्या कर दी गई। शुक्रवार की सुबह सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने अधेड़ के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया।
[the_ad id=”13129″]
अपने पिता के शव को साथ लेकर सदर अस्पताल पहुंचे छोटे पुत्र ने अपने बड़े भाई पर पिता की हत्या करने या करवाने का आरोप लगाया। लेकिन, बाद में वह अपने बयान से पलट गया। इस वारदात को लेकर मृतक के छोटे पुत्र के आवेदन पर अज्ञात अपराधियों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है। पुलिस मामले की जांच पड़ताल कर रही है।

[the_ad id=”13286″]

बताया जाता है कि सिगहा गांव के कैलाहाता टोला निवासी 50 वर्षीय सूरी यादव भैंस का दूध बेचते थे। शुक्रवार की रात सूरी चौधरी अपने घर के बाहर भैंस के लिए बनाई गई पलानी में सो रहे थे। इसी बीच देर रात इनके सिर तथा कमर में गोली मार कर हत्या कर दी गई। शुक्रवार की सुबह इस वारदात की सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने अधेड़ के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया। पूरे दिन इस अधेड़ की हत्या करने के कारणों को लेकर ग्रामीणों के बीच चर्चा होती रही। पिता के शव को सदर अस्पताल लेकर पहुंचे छोटे पुत्र सुधीर चौधरी ने मीडिया के सामने दिए गए अपने बयान में अपने बड़े भाई बब्लू चौधरी पर पिता की हत्या करने या कराने का आरोप लगाकर सनसनी फैला दिया। लेकिन, पोस्टमार्टम के बाद शव को गांव ले जाने के बाद वह अपने बयान से पलट गया। मृतक के छोटे पुत्र के आवेदन पर अज्ञात अपराधियों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कर पुलिस मामले की छानबीन कर रही है।
[the_ad id=”13287″]
जमीन के बंटवारे को लेकर बड़े पुत्र से चल रहा था विवाद:
सिगहा गांव के कैलाहाता टोला निवासी सूरी चौधरी के दो पुत्र बब्लू चौधरी व सुधीर चौधरी तथा दो पुत्री हैं। दोनों पुत्र तथा एक पुत्री की शादी हो चुकी है। बताया जाता है कि सूरी चौधरी पहले खाड़ी देश में काम करते थे। एक साल पूर्व अपने घर लौटने के बाद वे भैंस पालकर दूध बेचने का धंधा करने लगे। इनके पास तीन बीघा से कुछ अधिक जमीन है। सदर अस्पताल में दिए गए बयान में छोटे पुत्र सुधीर चौधरी ने मीडिया को बताया कि उसके पिता सूरी चौधरी तथा बड़े भाई बब्लू चौधरी के बीच कुछ समय से जमीन बंटवारे को लेकर विवाद चल रहा था।
[the_ad id=”13131″]
बड़ा पुत्र जमीन का बंटवारा करने के लिए कह रहा था। लेकिन, जमीन का बंटवार करने के लिए सूरी चौधरी तैयार नहीं थे। इस बात को लेकर कुछ दिन पूर्व बब्लू चौधरी का अपने पिता सूरी चौधरी से झगड़ा भी हुआ था। इस दौरान बब्लू चौधरी ने तैश में आकर यह धमकी दी थी कि वह अपने पिता तथा छोटे भाई की हत्या कर देगा। इसी बीच शुक्रवार की रात घर के बाहर पलानी में सो रहे सूरी की गोली मार कर हत्या कर दी गई।
[the_ad id=”13129″]
हालांकि बाद मृतक का छोटा बेटा अपने इस बयान से पलट गया। थाना में दिए गए आवेदन में सूरी चौधरी की हत्या करने के मामले में किसी के नाम का जिक्र नहीं है। आवेदन के आधार पर पुलिस ने अज्ञात अपराधियों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कर लिया है। पिता की हत्या होने के बाद भी बड़ा पुत्र बब्लू चौधरी अपने घर या गांव में किसी को नजर नहीं आया। इस बारे में स्वजनों का कहना है कि वह कहीं बाहर गया है। पुलिस मामले की जांच पड़ताल कर रही है।
[the_ad id=”13285″]