Bihar Local News Provider

रूपनचक ट्रिपल मर्डर केस/ सीआईडी ने मुकेश, सतीश पांडे पर हत्या करवाने का आरोप सही पाया!

हथुआ के रूपनचक गांव में बीते 24 जून को राजद नेता जेपी यादव के परिजनो की सरेआम गोलिओ से भुनकर हत्या कर दी गयी थी। इस बर्बर घटना में जेपी यादव के पिता, भाई और माँ की मौत हो गयी थी। जेपी यादव को गोपालगंज सदर अस्पताल से पटना पीएमसीएच के लिए रेफर कर दिया गया था।
[the_ad id=”13129″]
जेपी यादव ने इस मामले में जदयू विधायक पप्पू पाण्डेय, उनके कुख्यात भाई सतीश पाण्डेय, भतीजे व जिप अध्यक्ष मुकेश पाण्डेय और रिश्तेदार बटेश्वर पाण्डेय को नामजद किया था। इस मामले में कल शनिवार को सीआईडी ने गोपालगंज सीजीएम कोर्ट में हत्याकांड के 90 दिन होने से एक दिन पहले ही सीजीएम कोर्ट में चार्जशीट दायर कर दिया है। जिसमे जदयू विधायक पप्पू पाण्डेय के खिलाफ हत्याकांड में कोई साक्ष्य नहीं मिला है। लेकिन उनके खिलाफ पूरक जाँच की बात कही गयी है। जबकि उनके भतीजे व जिला पार्षद अध्यक्ष मुकेश पाण्डेय, कुख्यात भाई सतीश पाण्डेय उनके रिश्तेदार बटेश्वर पाण्डेय के खिलाफ साजिशकर्ता के रूप में आरोप सही पाए गए है।
[the_ad id=”13286″]
सिविल कोर्ट के अधिवक्ता शारिक इमाम के मुताबिक कुचायकोट के जदयू विधायक पप्पू पाण्डेय के खिलाफ आरोप सही नहीं पाए गए है। लेकिन अनुसन्धान जारी रहेगा। लिहाजा उन्हें कोर्ट से बेल नहीं लेना पड़ेगा। लेकिन इस हत्याकांड में शामिल अन्य अभियुक्तों को कोर्ट से बेल लेना पड़ेगा। इस मामले में जदयू विधायक अभी भी फरार थे। लेकिन अन्य अभियुक्तों को पुलिस ने पहले ही गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था।
[the_ad id=”13287″]
दरअसल हथुआ थाने के रूपनचक गांव में रविवार 24 मई की देर शाम गोलियों से भूनकर हुई राजद नेता के पिता, मां व भाई की हत्या कर दी गयी थी। इस मामले में पुलिस ने जिला परिषद अध्यक्ष मुकेश पांडेय व उनके पिता कुख्यात सतीश पांडेय को गिरफ्तार कर लिया था। सारण डीआईजी विजय कुमार वर्मा के नेतृत्व में उनकी गिरफ्तारी हुई थी। गिरफ्तार पिता-पुत्र से पुलिस की स्पेशल टीम ट्रिपल मर्डर मामला में पूछताछ की और बाद में उन्हें चनावे मंडल कारा भेज दिया गया था। गिरफ्तार जिला परिषद अध्यक्ष मुकेश पांडेय कुचायकोट विधानसभा क्षेत्र के जदयू विधायक अमरेन्द्र कुमार पांडेय उर्फ पप्पू पांडेय के भतीजा हैं। वहीं कुख्यात सतीश पांडेय उनके बड़े भाई हैं।
[the_ad id=”13131″]
बता दे की रविवार 24 मई की देर शाम हथुआ थाने के रूपनचक गांव में राजद नेता जेपी यादव, उनके पिता महेश चौधरी, मां संपतिया देवी व भाई शांतनु यादव के ऊपर दो बाइक पर सवार पांच बदमाशों ने ताबड़तोड़ फायरिंग कर दी थी। इससे महेश चौधरी व उनकी पत्नी संकेसिया देवी की मौत घटनास्थल पर ही हो गई थी। जबकि जेपी यादव व उसका भाई शांतनु यादव गंभीर रूप से जख्मी हो गए थे। इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया था। डॉक्टरों ने शांतनु यादव  की हालत गंभीर देखकर बेहतर इलाज के लिए गोरखपुर रेफर कर दिया था। जहां इलाज के दौरान शांतनु यादव की मौत हो गई थी। वहीं जेपी यादव की का इलाज पटना मेडिकल कॉलेज में चल रहा था. बाद में वह स्वस्थ होकर अस्पताल से घर भेज दिए गए थे।
[the_ad id=”13129″]
गोलीबारी मामले में जख्मी राजद नेता जेपी यादव के बयान पर कुचायकोट विधानसभा क्षेत्र के विधायक अमरेन्द्र कुमार पांडेय उर्फ पप्पू पांडेय, जिला परिषद अध्यक्ष मुकेश पांडेय व कुख्यात सतीश पांडेय समेत चार लोगों के खिलाफ हथुआ थाने में प्राथमिकी दर्ज की गई थी। जिसको लेकर नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने पप्पू पाण्डेय के ऊपर जमकर हमला बोला था और उनके गिरफ़्तारी की मांग की थी। अब इस चार्जशीट के बाद जदयू विधायक ने राहत की साँस ली है।
[the_ad id=”13285″]