Bihar Local News Provider

बिहार में चालू होने जा रहा एक और एयरपोर्ट, रक्षा मंत्रालय ने शुरू किया जमीन का सर्वे

बिहार में एक और एयरपोर्ट जल्द ही चालू होने वाला है. दरभंगा के बाद केंद सरकार की उड़ान योजना में शामिल गोपालगंज का सबेया एयरपोर्ट जल्द ही चालू होगा. एयरपोर्ट को विकसित करने की दिशा में काम शुरू हो चुका है. पिछले दो सप्ताह से रक्षा मंत्रालय की टीम स्थानीय प्रशासन के साथ जमीन का सर्वे कर रही है.

गोपालगंज के सांसद डॉ आलोक कुमार सुमन ने इस एयरपोर्ट को चालू करने के लिए लोकसभा में कई बार मांग उठाई थी और हाल ही में केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से मुलाकात कर जमीन की सर्वे के लिए रक्षा मंत्रालय की टीम भेजने की मांग की थी. सांसद ने इस मामले में कहा कि 4 जनवरी को रक्षा मंत्रालय की टीम गोपालगंज पहुंचकर एयरपोर्ट की जमीन का सर्वे कर रही है.

सर्वे पूरा होने के बाद एयरपोर्ट की जमीन की बाउंड्री कराई जाएगी उसके बाद उड़ान योजना के तहत रनवे को तैयार कराया जाएगा. गोपालगंज के डीएम डॉ नवल किशोर चौधरी ने बताया कि 700 एकड़ में फैले इस एयरपोर्ट पर कई जगह लोगों ने अतिक्रमण किया है. रक्षा मंत्रालय और स्थानीय राजस्व विभाग की टीम एयरपोर्ट की जमीन का सीमांकन कर रही है. डीएम ने कहा कि जल्दी सीमांकन का कार्य पूरा कर रक्षा मंत्रालय को जमीन हैंड ओवर किया जाएगा ताकि भविष्य में कई परियोजनाओं में इस जमीन का इस्तेमाल हो सके.

https://gopalganj.org/city-news/16079/