Bihar Local News Provider

गोपालगंज शहर में किन्नरों ने काटा बवाल, आधा दर्जन वाहनों में तोड़फोड़

लॉकडाउन के कारण शादी समारोह में नाचने गाने के लिए किए गए सट्टा को लोगों के रद किए जाने से रोजी रोजगार पर आए संकट से आक्रोशित किन्नर सोमवार को शहर की सड़कों पर उतर आए। शहर के अंबेडकर चौक पर आक्रोशित किन्नरों ने सड़क जाम कर बवाल काटना शुरू कर दिया। किन्नर वाहनों को रोककर उसका शीशा तोड़ने लगे। सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस से किन्नर उलझ गए। इसी बीच मौके पर पहुंचे एसडीओ उपेंद्र पाल तथा एसडीपीओ नरेश पासवान के साथ किन्नरों की झड़प हो गई। काफी देर तक यहां बवाल काटने के बाद किन्नर जंगलिया मोड़ पर पहुंच कर वाहनों को क्षतिग्रस्त करने लगे। यहां से पोस्ट ऑफिस चौक पहुंचकर किन्नर तोड़फोड़ करने लगे। कुछ देर तब उत्पात मचाने के बाद कुछ किन्नर डीएम व एसपी के सामने अपनी बात रखने के लिए कलेक्ट्रेट परिसर पहुंच गए। वहीं पोस्ट ऑफिस चौक पर मौजूद किन्नरों का उत्पात जारी रहा। जिसे देखकर पुलिस ने हल्का बल प्रयोग कर पोस्टऑफिस चौक पर बवाल काट रहे किन्नरों को भगा दिया। इसी बीच कलेक्ट्रेट परिसर पहुंचे एसडीओ उपेंद्र पाल तथा एसडीपीओ नरेश पासवान ने किन्नरों को समझा कर शांत करा दिया। किन्नर शादी के मौके पर उन्हें नाचने गाने की अनुमति देने की मांग कर रहे थे। एसडीओ व एसडीपीओ ने उनकी मांगों को वरीय पदाधिकारियों के सामने रखने का आश्वासन दिया।

बताया जाता है कि शादी विवाह के मौके पर लोगों ने नाचने गाने का सट्टा कराया था। इसी बीच कोरोना संक्रमण का मामला तेजी से बढ़ने लगा। सरकार ने कोरोना संक्रमण का चेन तोड़ने के लिए पूरे प्रदेश में लॉकडाउन लगा दिया। शादी विवाह को भी लेकर सरकार ने गाइडलाइन जारी किया है। शादी विवाह को लेकर गाइडलाइन जारी होने के बाद जिन लोगों ने नाच गाने का सट्टा कराया था, उन्होंने उसे रद कर दिया। लोगों के सट्टा रद करने से रोजी रोजगार पर आए संकट से आक्रोशित किन्नरों ने तीन दिन पहले बरौली नगर तथा बरौली थाना में जमकर बवाट काटा था। इसी बीच सोमवार को जिले भर से किन्नर शहर के अंबेडकर चौक पहुंच गए। आक्रोशित किन्नरों ने चौक को जामकर उधर से गुजरने वाले वाहनों को रोककर तोड़फोड़ शुरू कर दिया। सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस से भी किन्नर उलझ गए। यहां काफी देर तब बवाल काटने के बाद किन्नरों ने जंगलिया मोड़ तथा पोस्ट ऑफिस चौक पर पहुंचकर हंगामा करते हुए वाहनों में तोड़फोड़ किया। इस दौरान आधार दर्जन से अधिक वाहनों का शीशा तोड़ दिया गया। बवाल के दौरान ही कुछ किन्नर डीएम डॉ. नवलकिशोर चौधरी तथा एसपी आनंद कुमार से बात करने कलेक्ट्रेट परिसर पहुंच गए। लेकिन पोस्ट ऑफिस चौक पर मौजूद किन्नरों का उत्पात जारी रहा। जिसे देखते हुए पुलिस ने हल्का बल प्रयोग करते हुए किन्नरों को वहां से भगा दिया। इसी बीच कलेक्ट्रेट परिसर एसडीओ उपेंद्र पाल व एसडीपीओ नरेश पासवान पहुंचे गए। किन्नर शादी के मौके पर नाचने गाने की अनुमित देने की मांग कर रहे थे। एसडीओ व एसडीपीओ ने उनकी मांगों को वरीय पदाधिकारियों के सामने रखने का आश्वासन देकर किन्नरों को समझा कर शांत करा दिया।

बाइक सवार पुलिस जवानों को किन्नरों ने पीटा:

शहर के अंबेडकर चौक पर किन्नर अपनी मांगों को लेकर प्रदर्शन कर रहे थे। प्रदर्शन की सूचना मिलने के बाद बाइक सवार दो जवान मामले की जानकारी लेने के लिए पहुंच गए। इस दौरान हंगामा कर रहे किन्नरों ने बाइक सवार जवानों को पीटना शुरू कर दिया। किन्नरों के उग्र रूप को देखकर अपनी बाइक छोड़कर पुलिस के दोनों जवान वहां से भागने लगे। किन्नर जवानों को पीटने के बाद उत्पात मचाते रहे।

मरीज लेकर जा रहे वाहनों पर भी किया पथराव:

शहर के अंबेडकर चौक पर सोमवार को किन्नरों ने अपनी मांग को लेकर थावे रोड, कालेज रोड व सिनेमा रोड की तरफ आने जाने वाले भी रास्ते को ब्लाक कर दिया। इस दौरान किन्नरों ने मरीज को लेकर आ रहे निजी वाहनों को भी पथराव कर उनका शीशा तोड़ दिया। सड़क पर उतरे किन्नरों ने राजेंद्र बस स्टैंड में भी उत्पात मचाया। यहां खड़ी बसों में घुस कर किन्नरों ने चालकों को पीटना शुरू कर दिया। चालक वहां से भाग खड़े हुए।

थावे थाना का किन्नरों ने किया घेराव:

शहर में उत्पात मचाने के साथ ही थावे प्रखंड में किन्नरों ने थावे थाना पहुंचकर थाने का घेराव कर दिया। काफी देर तक घेराव करने के बाद किन्नरों ने उन्हें समझाने पहुंचे एसआइ श्याम सुंदर प्रसाद को आवेदन देकर शादी विवाह व शुभ मौके पर नाच गाने पर लगी रोक को हटाने की मांग की। बाद में समझाने पर किन्नर शांत हो गए तथा थाना से चले गए।

https://gopalganj.org/barauli/14831/


Comments

One response to “गोपालगंज शहर में किन्नरों ने काटा बवाल, आधा दर्जन वाहनों में तोड़फोड़”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *