Bihar Local News Provider

गोपालगंज में बहू से रुपये को लेकर चल रहे विवाद में अधेड़ की चाकू गोदकर हत्या

सिधवलिया थाना क्षेत्र के खजुरिया बाजार टोला में रविवार की रात अपने बथान में सो रहे एक अधेड़ की चाकू गोदकर हत्या कर दी गई। अधेड़ का अपनी बहू से रुपये को लेकर विवाद चल रहा था।बहू अपने मायके में रह रही है। ग्रामीणों से इस घटना की सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने अधेड़ के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया। इस घटना की जांच पड़ताल के लिए पुलिस ने मुजफ्फरपुर से डाक स्क्वायड की टीम को बुलाया। मौके पर खोजी कुत्ता के साथ पहुंची डाग स्क्वायड की टीम ने घटनास्थल पर जाकर जांच पड़ताल किया। इस घटना को लेकर मृतक के स्वजनों का बयान दर्ज कर पुलिस एक युवक को हिरासत में लेकर उससे पूछताछ कर रही है।

बताया जाता है कि खजुरिया बाजार टोला निवासी 55 वर्षीय जयनारायण साह के छोटे पुत्र राजीव कुमार खाड़ी देश में काम करने के दौरान अपनी पत्नी को वहां से रुपये भेजते रहे। एक साल पहले युवक अपने घर आ गया। बताया जाता है कि खाड़ी देश में काम करने के दौश्रान अपने पुत्र द्वारा भेजे गए रुपये का हिसाब मंगाने पर जयनारायण साह का अपनी बहू बबिता देवी से विवाद चल रहा था। बहू अपने मायके में रह रही है। इसी बीच रविवार की शाम जयनारायण साह बरौली थाना क्षेत्र के बढ़ेया मोड़ पर मीट लाने के लिए गए थे। वहां एक युवक ने इन्हें उनकी बहू को रुपये भेजवाने की बात का धमकी दिया था। इसके बाद अधेड़ अपने घर चले आए। रात में खाना खाने के बाद ये घर के पास बथान में सो रहे थे। इसी बीच देर रात वहां पहुंचे कुछ लोगों ने चाकू से गोंद कर जयनारायण साह की हत्या कर दिया। सोमवार की सुबह बथना में गए स्वजनों ने देखा की अधेड़ खून से लथपथ पड़े थे। अधेड़ की चाकू से गोंद कर हत्या करने की जानकारी मिलने पर मौके पर लोगों की भीड़ लग गई। ग्रामीणों से सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने अधेड़ के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के ििलए सदर अस्पताल भेज दिया। घटनास्थल पर मुजफ्फरपुर से खोजी कुत्ता के साथ पहुंची डाक स्क्वायड की टीम ने भी जांच पड़ताल किया। इस संबंध में पूछे जाने पर थानाध्यक्ष रंजीत कुमार ने बताया कि मृतक के स्वजनोंं के बयान पर शहर के हजियापुर वार्ड सात निवासी असलम खां को हिरासत में लेकर उससे पूछताछ किया जा रहा है।

बहू से चल रहे विवाद को लेकर दो बार हुई थी पंचायती:

 हत्यारे के शिकार बने जयनारायण साह के छोटे पुत्र राजीव कुमार की शादी साल 2017 में बरौली थाना क्षेत्र के नवादा गांव निवासी बबिता देवी से हुई। शादी के एक साल बाद राजीव कुमार काम करने के लिए खाड़ी देश चले गए। वह वहां से अपनी पत्नी बबिता देवी के बैंक खाता में रुपये भेजने लगे। लेकिन इसकी जानकारी बविता देवी ने घर के लोगों को नहीं दिया। कई महीना बीतने के बाद जयनारायण साह अपनी बहू से अपने पुत्र द्वारा भेजे गए रुपये के बारे में पूछने लगे। वे रुपये का हिसाब देने के लिए कहने लगे। जिसको लेकर इनका अपनी बहू से विवाद होने लगा। रुपये का हिसाब देने की जगह बबिता देवी अपने मायके चली गईं। इसी बीच पिछले साल राजीव कुमार खाड़ी देश से अपने घर लौट आए। लेकिन युवक की पत्नी मायके से आने से मना कर दिया। इसको लेकर दो बार पंचायती भी हुई। इस पंचायती मेंं बबिता देवी के पक्ष की तरफ से शहर के हजियापुर वार्ड सात निवासी असलम खां भी मौजूूद था। इस बीच रविवार की शाम जयनारायण साह मीट खरीदने बढ़ेया मोड़ गए। वहां असलम ने इन्हेंं अपनी बहू को रुपये भेजवाने की बात कहते हुए धमकी दिया। इस धमकी के बाद जयनारायाण साह अपने घर चले गए। रात मेंं बथान में सोते समय इनकी चाकू से गोंदकर हत्या कर दी गई। आरोपित युवक हजियापपुर वार्ड सात निवासी असलम खां को हिरासत में लेकर पुलिस मामले की जांच पड़ताल कर रही है।

https://gopalganj.org/vijaipur/15218/