Bihar Local News Provider

गोपालगंज में नकल करने से रोकने पर छात्रों ने दी प्राचार्य को जान से मारने की धमकी, शिकायत दर्ज

गोपालगंज से एक अजीबो-गरीब मामला सामने आया है. इंटर और हाईस्कूल परीक्षा में नकल की खबरें तो आपने खूब सुनी होगी, लेकिन इस बार मामला स्नातक परीक्षा से जुड़ा हुआ है. बिहार के गोपालगंज जिले में नकल करने से रोकने पर छात्रों ने प्राचार्य को जान से मारने की धमकी दे दी, इतना ही नहीं छात्रों के परिजनों ने भी इस हरकत में उनका साथ दिया.

प्राचार्या को जान से मारने की धमकी
गोपालगंज के महेंद्र महिला कॉलेज में बीए पार्ट वन की परीक्षा हो रही है. परीक्षा के दौरान कुछ छात्र खुलेआम नकल कर रहे थे. वहीं, इसपर कार्रवाई करते हुए प्राचार्य डॉ किरण कुमारी ने शिक्षकों और छात्रों को चेतावनी दी, जिसके बाद छात्रों और उनके अभिभावकों ने उन्हें जान से मारने की धमकी दे दी. हालांकि, महेंद्र महिला की प्राचार्य डॉ किरण कुमारी ने जेपी यूनिवर्सिटी के कुलपति से लेकर गोपालगंज जिला प्रशासन तक को इसकी शिकायत की है.

धमकी से डर के साए में प्राचार्या
जानकारी के अनुसार, महेंद्र महिला कॉलेज में कमला राय कॉलेज का सेंटर पड़ा है, जहां पर बीए पार्ट वन की परीक्षा चल रही है. डॉ किरण कुमारी का आरोप है कि इस परीक्षा में छात्रों के द्वारा खुलेआम नकल की जा रही थी, जब नकल के आरोप में छात्रों को निष्कासित किया गया तो छात्रों, उनके अभिभावकों और छात्र नेताओं ने उन्हें मोबाइल पर फोन कर जान से मारने की धमकी दी. इधर, धमकी के बाद प्राचार्या डर की साये में जीने को मजबूर हैं. इतना ही नहीं, दहशत की वजह से वह बाजार भी नहीं निकल रही हैं.

नियंत्रण में हालात
डॉ किरण कुमारी ने कहा कि उन्होंने कदाचार रोकने के लिए नोटिस दिया और कार्रवाई की बात कही, जिसके बाद हालात नियंत्रण में है. प्राचार्या की शिकायत के बाद जेपी यूनिवर्सिटी के कुलपति ने रजिस्ट्रार रवि प्रकाश बबलू को जांच के लिए गोपालगंज भेजा. इसी क्रम में रजिस्ट्रार डॉ रविप्रकाश बबलू ने कहा कि शिकायत के बाद जांच की जा रही है, अगली बार से गोपालगंज के कॉलेज का सेंटर जिले से बाहर दिया जाएगा.

छात्रों की सुविधाओं के लिए बनाया गया था सेंटर
उन्होंने कहा कि प्राचार्या को धमकी दी गई थी जिसपर विश्वविद्यालय ने तुरंत एक्शन लिया. उन्होंने कहा कि छात्रों की सुविधाओं के लिए गोपालगंज में सेंटर बनाया गया था ताकि छात्रों को परीक्षा के लिए दूर ना जाना पड़े लेकिन अगली बार से प्रशासन को सोचना पड़ेगा और यहां परीक्षा केंद्र नहीं बनाया जाएगा.

https://gopalganj.org/city-news/14305/