Bihar Local News Provider

गोपालगंज में दो लाख रुपये सुपारी देकर कराई गई थी अधेड़ की हत्या

शहर के बंजारी मोड़ से अधेड़ को अगवा कर हत्या करने के मामले में पुलिस ने तीन आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार किए गए आरोपितों के पास से पुलिस ने हत्या में इस्तेमाल किया गया स्कार्पियो व गमछा बरामद कर लिया। इसके साथ ही दो मोबाइल को भी जब्त कर लिया गया है। जांच में यह बात सामने आई कि दो लाख रुपये सुपारी देकर अधेड़ की हत्या कराई गई थी। यह जानकारी कलेक्ट्रेट परिसर में बुधवार को आयोजित प्रेसवार्ता के दौरान एसपी आनंद कुमार ने दी।

एसपी ने बताया कि 29 जनवरी को नगर थाना क्षेत्र के भितभेरवां गांव निवासी दिलीप कुमार सिन्हा को फोन कर एक व्यक्ति ने बंजारी मोड़ पर बुलाया था। इसके बाद उन्हें एक स्कार्पियो से अगवा कर लिया गया। इस दौरान स्कार्पियो में सवार पांच लोगों ने मिलकर अधेड़ दिलीप कुमार सिन्हा की गमछा से गला दबाकर हत्या कर दी। अधेड़ की हत्या करने के बाद सभी अपराधी उन्हें सारण जिले के दिघवारा थाना क्षेत्र के दियारापुर के समीप सड़क के किनारे फेंक कर फरार हो गए थे। वहीं, अधेड़ का शव बरामद करने के बाद सदर एसडीपीओ संजीव कुमार के नेतृत्व में पुलिस टीम का गठन कर आरोपितों की पहचान कर उनकी गिरफ्तारी के लिए छापेमारी अभियान चलाया गया। इस दौरान पुलिस टीम ने उचकागांव थाना क्षेत्र के बलेसरा गांव निवासी लालबाबू साह को गिरफ्तार कर लिया। वहीं, बाला हाता गांव से मनोज कुमार सिंह व आजाद अंसारी को गिरफ्तार कर लिया गया। गिरफ्तार किए गए आरोपितों से पूछताछ की। इस दौरान पुलिस ने आरोपितों के मोबाइल की जांच की। जांच के दौरान यह बात सामन आई की हत्या की वारदात को अंजाम देने के लिए दो लाख रुपये की सुपारी इन तीनों को दी थी गई। एसपी आनंद कुमार ने बताया कि जमीन व पैसे के लेनदेन के विवाद को लेकर अधेड़ की हत्या की गई।

सुपारी देने वाले दो आरोपितों की पुलिस को तलाश

पुलिस अभी हत्या के मामले में साजिशकर्ता व सुपारी देने दो आरोपितों की तलाश में छापेमारी अभियान चला रही है। जल्द ही उन्हें भी गिरफ्तार कर लिया जाएगा। प्रेसवार्ता में सदर एसडीपीओ संजीव कुमार, सदर इंस्पेक्टर हीरा लाल प्रसाद, नगर इंस्पेक्टर ललन कुमार, उचकागांव थानाध्यक्ष अब्दुल मजींद व सब इंस्पेक्टर शशि रंजन कुमार शामिल थे।

वाट्सएप चैट से हत्या की रची गई साजिश

बंजारी मोड़ से अगवा अधेड़ की हत्या की पूरी साजिश वाट्सएप के माध्यम से चैटिग कर रची गई थी। इसका पटाक्षेप गिरफ्तार किए गए आरोपितों के मोबाइल से हुआ। नगर इंस्पेक्टर ललन कुमार ने बताया कि गिरफ्तार बदमाशों ने फोन काल का इस्तेमाल नहीं किया था। आरोपितों की गिरफ्तारी के बाद उनके मोबाइल की जांच की गई। जांच के दौरान पूरे मामले से पर्दा उठ गया।

अगवा करने के साथ ही अपराधियों ने कर दी थी दिलीप की हत्या

बंजारी मोड़ से अगवा अधेड़ दिलीप कुमार सिन्हा को अपराधियों ने अगवा करने के साथ ही स्कार्पियो में ही गमछा की मदद से उनकी हत्या कर दी थी। हत्या के बाद उनके शव को ठिकाने लगाने के लिए सारण व सिवान के बीच में कई बार अपनी स्कार्पियो को घुमाते रहे। इस दौरान अपराधियों ने दिघवारा थाना क्षेत्र में सुनसान जगह देखकर शव को फेंक दिया। इसके बाद घर वापस चले आए।

https://gopalganj.org/city-news/15139/