Bihar Local News Provider

गोपालगंज में कोल्ड ड्रिंक समझ कर तेजाब के पानी को गटक गया डॉक्टर, जलने लगा मुंह

कोल्ड ड्रिंक पीने के शौकीन लोगों के लिए यह चौंकाने वाली खबर है. दरअसल, गोपालगंज में एक ऐसा मामला सामने आया है जहां कोल्ड ड्रिंक समझ कर एक डॉक्टर ने तेजाब व टाइल्स साफ करनेवाली केमिकल ही पी लिया. पीने के बाद उनका मुंह जलने लगा तब एहसास हुआ. यह पूरा मामला गोपालगंज शहर के एक निजी क्लिनिक का है.

 

सफाईकर्मी की वजह से हुई गलती

स्वास्थ्य विभाग में चिकित्सा पदाधिकारी के रूप में तैनात डॉ. एस कुमार की क्लिनिक की सफाई चल रही थी. सफाईकर्मी ने कोल्ड ड्रिंक की बोतल में तेजाब का पानी और टाइल्स व बेसीन साफ करनेवाली केमिकल रखी थी. डॉक्टर के चेंबर की सफाई करने के बाद टेबल पर ही सफाईकर्मी ने तेजाब की बोतल छोड़ दी. डॉक्टर एस कुमार जब अपने क्लिनिक में पहुंचे तो बहुत गर्मी थी. उन्होंने अपने टेबल पर रखे कोल्ड ड्रिंक की बोतल को उठाया और ठंडा करने के लिए फ्रीज में रख दिया. कुछ देर तक मरीजों का इलाज किया. शाम में मरीजों की भीड़ खत्म होने पर फ्रीज से केमिकल वाली कोल्ड ड्रिंक की बोतल निकाली और पीना शुरू कर दिया.

दो घूंट पीते ही समझ आई बात

खुद डॉक्टर डॉक्टर एस कुमार ने बताया कि उन्होंने कोल्ड ड्रिंक समझकर पहले उसे फ्रीज में रखा फिर शाम में लेकर पीने लगे. दो घूंट जाते ही मुंह जलने लगा. तब जाकर पानी से पूरे मुंह को साफ किया और फ्रिज से बर्फ निकालकर रखा और मेडिसिन ली, जिसके बाद राहत मिली. बताया कि उनकी हालत बिल्कुल ठीक है. खतरे से बाहर हैं. गलतफहमी में कोल्ड ड्रिंक की बोतल में रखे केमिकल को कोल्ड ड्रिंक समझ लिया था. ऐसे जगह पर सावधानी बरतनी होगी.

https://gopalganj.org/city-news/317/