Bihar Local News Provider

गोपालगंज के सिधवलिया में करंट की चपेट में आने से महम्मदपुर थाने में तैनात एएसआइ की मौत

महम्मदपुर थाना में तैनात एक एएसआइ रविवार को स्नान करने के दौरान बिजली के करंट की चपेट में आ गए। इस घटना में उनकी मौके पर ही उनकी मौत हो गई। घटना के बाद महम्मदपुर थाने की पुलिस ने उनके शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल में भेज दिया। घटना के बाद मृत एएसआइ के स्वजन सदर अस्पताल पहुंच गए। इस दौरान एएसआइ के स्वजनों की चीत्कार से पूरा अस्पताल परिसर दहल उठा। इस दौरान मौके पर मौजूद एसपी व एसडीपीओ ने मृतक के स्वजनों को सांत्वना दी।

बताया जाता है कि सिवान जिले के दरौली थाना क्षेत्र के मुड़ा कर्मवारी गांव निवासी उजागर राम के पुत्र विनोद कुमार राम एएसआइ के पद पर पिछले दो साल से जिले में तैनात थे। इस दौरान वह करीब बीस माह तक महिला थाने में रहे। इसी बीच बीते जून माह में उनका स्थानान्तरण महम्मदपुर थाने में किया गया। बताया जाता है कि रविवार को एएसआइ विनोद कुमार राम थाना परिसर में स्थित अपने क्वार्टर में स्नान कर रहे थे। इसी बीच अचानक पानी की सप्लाई वाले पाइप में करंट आ गया। इस दौरान करंट की चपेट में आने से एएसआइ विनोद कुमार राम की मौत हो गई। एएसआइ को बाथरूम के पास गिरा देखकर जवानों ने इसकी सूचना थानाध्यक्ष शशि रंजन कुमार को दी। जिसके बाद पुलिस उन्हें लेकर महम्मदपुर स्थित एक निजी अस्पताल में पहुंची, जहां चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। घटना के बाद पुलिस ने एएसआइ को शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल में भेज दिया। इधर घटना की सूचना मिलने के बाद एसपी आनंद कुमार, एसडीपीओ नरेश पासवान, नगर इंस्पेक्टर ललन कुमार सहित कई पुलिस पदाधिकारी सदर अस्पताल पहुंच गए तथा मृत एएसआइ के स्वजनों को सांत्वना दी।

विनोद मेरे पुलिस परिवार का था हिस्सा:

सदर अस्पताल में मृत एएसआइ विनोद कुमार राम के शव को देखकर उनके पिता उजागर राम व चाचा की चीत्कार को देखकर एसपी आनंद कुमार व एसडीपीओ नरेश पासवान की आंखे भी नम हो गई। एसपी आनंद कुमार ने मृत एएसआइ विनोद कुमार राम के पिता को सांत्वना देते हुए कहा कि विनोद मेरे पुलिस परिवार का हिस्सा था। विनोद की मौत से हम सभी दुखी है। इसके साथ ही एसपी आनंद कुमार ने मृतक एएसआई के स्वजनों को हर संभव मदद करने का भरोसा भी दिया।

स्वजनों से मिले खनन व भूतत्व व मंत्री:

महम्मदपुर थाने में तैनात एएसआइ विनोद कुमार राम के निधन की सूचना मिलने के बाद सूबे के खनन व भूतत्व मंत्री जनक राम पोस्टमार्टम हाउस में पहुंच गए। इस दौरान मंत्री जनक राम ने सदर एसडीपीओ नरेश पासवान से पूरे घटना की जानकारी ली। इसके साथ ही मंत्री जनक राम ने मृतक एएसआई के स्वजनों से मिलकर उन्हें हर संभव मदद करने का भरोसा दिया।

एसपी ने दिया घटना की जांच का आदेश:

महम्मदपुर थाने में तैनात एएसआइ विनोद कुमार राम की मौत के बाद सदर अस्पताल पहुंचे एसपी आनंद कुमार ने पूरे घटना की जानकारी लेने के बाद सदर एसडीपीओ नरेश पासवान को पूरे मामले की जांच करने का निर्देश दिया। एसपी आनंद कुमार ने बताया कि एएसआइ की मौत से सभी पुलिस कर्मी दुखी हैं। उन्होंने बताया कि बिजली विभाग के पदाधिकारी को भी मौके पर भेजा गया है। ताकि पूरी घटना क्रम की जानकारी निकल कर सामने आ सके।

https://gopalganj.org/city-news/488/