Bihar Local News Provider

गोपालगंज के मीरगंज में फिरौती के लिए छात्र का किया गया था अपहरण, छह बदमाश गिरफ्तार

मीरगंज थाना क्षेत्र के मानिकपुर गांव निवासी छात्र अंकित कुमार का बदमाशों ने फिरौती के लिए अपहरण किया था। अपहरण के छह घंटे बाद छात्र को बरामद करने के बाद विभिन्न जगहों पर छापेमारी कर इस घटना में शामिल छह बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार किए गए बदमाशों के पास से पुलिस ने एक स्कॉर्पियो, एक पिस्तौल तथा छह मोबाइल बरामद किया है।

मंगलवार को बदमाशों की गिरफ्तारी के बाद पुलिस अधीक्षक आनंद कुमार ने अपने कार्यालय कक्ष में प्रेस वार्ता की। उन्होंने बताया कि मीरगंज थाना क्षेत्र के मानिकपुर गांव निवासी होम्योपैथिक चिकित्सक बचेश्वर प्रसाद का पौत्र तथा मनोज कुमार का अंकित कुमार का स्कॉर्पियो में सवार बदमाशों ने अगवा कर लिया था। इसकी जानकारी होने के बाद सारण डीआइजी मनु महाराज के निर्देश पर छपरा, सिवान व गोपालगंज के पुलिस पदाधिकारियों की एक संयुक्त टीम का गठन किया गया। जिसके बाद पुलिस ने अगवा छात्र अंकित कुमार को सिवान जिले के गोरेयाकोठी के समीप से बरामद कर लिया। इस घटना को अंजाम देने वालों को टेक्निकल सेल की मदद से चिन्हित करने के बाद अलग अलग छापेमारी कर पुलिस ने छह बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार किए गए बदमाश सिवान जिले के महादेवा निवासी अंकित कुमार साह, सिवान जिले के बडहरिया थाना क्षेत्र के लकड़ी दरगाह गांव निवासी इरफान अली, सिवान जिले के आंदर थाना क्षेत्र के भवराजपुर गांव निवासी एहसान राय, सिवान जिले के ही गोरेयाकोठी थाना क्षेत्र के दुधरा गांव निवासी सागर उर्फ मुन्ना सिंह, मीरगंज थाना क्षेत्र के मानिकपुर गांव निवासी सुजीत कुमार साह तथा अभिषेक कुमार साह है। इनके पास से पुलिस ने एक स्कॉर्पियो, एक पिस्तौल व छह मोबाइल फोन बरामद किया है। एसपी ने बताया कि बदमाशों से पूछताछ के दौरान यह पता चला कि छात्र अंकित कुमार को अगवा कर बदमाश फिरौती वसूलने वाले थे। लेकिन अपहरण के कुछ घंटे के अंदर ही पुलिस की सक्रियता के कारण बदमाश अंकित को छोड़ कर फरार हो गए। प्रेस वार्ता में हथुआ एसडीपीओ नरेश कुमार, मीरगंज थानाध्यक्ष शशि रंजन कुमार, टेक्निकल सेल प्रभारी अब्दुल मजींद व अशोक कुमार मौजूद थे।

सीसीटीवी फुटेज के आधार पर मिला पुलिस को सुराग

छात्र अंकित कुमार को अगवा करने की सूचना मिलने के बाद एसपी आनंद कुमार घटनास्थल पर पहुंच कर आसपास लगे सीसी कैमरे का फुटेज खंगालने लगे। इस दौरान पुलिस को एक स्कॉर्पियो घटनास्थल पर कई बार आते जाते दिखी थी। जिसके बाद पुलिस टेक्निकल सेल की मदद से स्कॉर्पियो का लोकेशन निकाल कर कार्रवाई शुरू कर दी। एसपी आनंद कुमार ने बताया कि गिरफ्तार सभी बदमाशों का आपराधिक इतिहास खंगाला जा रहा है।

पुरस्कृत होंगे टीम में शामिल पदाधिकारी

अगवा छात्र को कुछ घंटे के अंदर बरामद करने के बाद सभी आरोपितों को 12 घंटे के अंदर गिरफ्तार करने वाली पुलिस टीम को सम्मानित किया जाएगा। एसपी आनंद कुमार ने बताया कि पुलिस टीम में शामिल हथुआ एसडीपीओ नरेश कुमार, हथुआ इंस्पेक्टर विरेंद्र कुमार, छपरा में तैनात इंस्पेक्टर रवि कुमार, मीरगंज थानाध्यक्ष शशि रंजन कुमार, सब इंस्पेक्टर धर्मेद्र कुमार, टेक्निकल सेल प्रभारी अब्दुल मजीद सहित 31 पुलिस कर्मियों को सम्मानित किया जाएगा। इसको लेकर विभाग को पत्र लिखा जाएगा।

https://gopalganj.org/hathua/14376/