Bihar Local News Provider

गोपालगंज के मीरगंज में कार्बाइन व कारतूस के साथ सिवान का बदमाश गिरफ्तार

मीरगंज थाना क्षेत्र के नरईनिया गांव में पटना से आई एसटीएफ तथा पुलिस की टीम ने छापेमारी कर एक कार्रबाइन तथा पांच जिदा कारतूस के साथ सिवान के एक बदमाश को गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार किए गए आरोपित के भाई सिवान के कुख्यात राजकुमार शर्मा की डेढ़ साल पहले अपराधियों ने हथुआ रेलवे स्टेशन के रैक प्वाइंट पर गोली मार कर हत्या कर दिया था। गिरफ्तार किए गए आरोपित से पूछताछ करने के बाद पुलिस ने शनिवार को उसे न्यायिक हिरासत में भेज दिया।

कार्बाइन के साथ बदमाश की गिरफ्तारी के बाद शनिवार को अपने कार्यालय कक्ष में पुलिस अधीक्षक आनंद कुमार ने प्रेस वार्ता की। उन्होंने बताया कि गुप्त सूचना मिली थी कि सिवान जिले के मुफ्फसिल थाना क्षेत्र के विशनपुरा गांव निवासी कुख्यात राजकुमार शर्मा का भाई दीलीप शर्मा मीरगंज थाना क्षेत्र के नरईनिया गांव में कुछ लोगों के पास बैठकर हथियार की तस्करी करने को लेकर बातचीत कर रह है। जिसके बाद पटना से आई एसटीएफ तथा पुलिस की टीम ने हथुआ एसडीपीओ नरेश कुमार के नेतृत्व में नरईनिया गांव में छापेमारी कर कुख्यात रहे राजकुमार शर्मा के भाई दिलीप शर्मा को एक कार्बाइन तथा पांच जिदा कारतूस के साथ गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार किए गए आरोपित के भाई राजकुमार शर्मा की हथुआ रेलवे स्टेशन के रैक प्वाइंट पर डेढ़ साल पहले अपराधियों ने गोली मार कर हत्या कर दी थी। एसपी ने बताया कि छापेमारी टीम में एसटीएफ के इंस्पेक्टर सरवेंद्र कुमार सिंह, मीरगंज थानाध्यक्ष छोटन कुमार, सब इंस्पेक्टर नेयाज अहमद, जवान रामशीष यादव, शहाबुद्दिन अंसारी, मनोज कुमार सिंह सहित कई जवान शामिल रहे।

रैक प्वाइंट पर गिट्टी बेचने का कार्य करता था दिलीप शर्मा:

मीरगंज नगर में स्थित हथुृआ स्टेशन के रैक प्वाइंट पर गिरफ्तार किया गया आरोपित गिट्टी की खरीद ब्रिकी करने का कार्य करता था। गिट्टी का धंधा करने के साथ ही यह हथियार की तस्करी भी करता था। एसपी आनंद कुमार ने बताया कि गिरफ्तार किए गए दिलीप शर्मा पर पटना एसटीएफ की नजर थी। एसटीएफ की टीम में शामिल पदाधिकारी को भनक लग चुकी थी कि वह हथियार की तस्करी कर रहा है। एसटीएफ की टीम व जिला पुलिस की टीम ने जाल बिछाने के बाद इसे गिरफ्तार कर लिया।

अपने भाई की हत्या के बाद संभाल लिया धंधा:

मीरगंज नगर में स्थित हथुआ रेलवे स्टेशन के प्वाइंट पर पहले सिवान का कुख्यात राजकुमार शर्मा गिट्टी का धंधा करता था। रैक प्वाइंट पर वर्चस्व की लड़ाई में अपराधियों ने कुख्यात राजकुमार शर्मा की गोली मार कर हत्या कर दिया। अपने भाई की हत्या के बाद दिलीप सिंह ने उसका धंधा संभाल लिया। एसपी आनंद कुमार ने बताया कि रैक प्वाइंट पर गिट्टी का धंधा करने के साथ ही यह हथियार की सप्लाई का भी धंधा करने लगा। जिसकी एसटीएफ का भनक लग गई। पटना से आई एसटीएफ की टीम ने पुलिस के साथ नरईनिया गांव में छापेमारी कर इसे गिरफ्तार कर लिया।

https://gopalganj.org/city-news/15272/