Bihar Local News Provider

गोपालगंज के बैकुंठपुर में सारी रात जगने पर भूसे से भरा ट्रक मिला पुलिस को, बाद में वह भी मिली जिसकी तलाश थी

गोपालगंज जिले के बैकुंठपुर थाने की पुलिस शनिवार को भूसे के ढेर में धमाचौकड़ी करती नजर आई। पुलिस वाले एक ट्रक पर लदे भूसे के ढेर को उलटने-पलटने में जुटे हुए थे। इस दौरान भूसे से उड़ती धूल ने सांस लेना मुहाल कर दिया, पर पुलिस वाले कहां मानने वाले थे। दरअसल पुलिस टीम को देखते ही इस ट्रक पर सवार लोग उतर कर भाग गए। इससे पहले ट्रक ड्राइवर ने पुलिस को देखते ही अपना रास्‍ता बदल दिया था। इसके बाद ही पुलिस को गड़बड़ी का शक हो गया था। पुलिस को इस मामले में कुछ देर मेहनत तो करनी पड़ी, लेकिन कामयाबी भी मिली। भूसे के ढेर को हटाने के बाद पुलिस को अंदर रखे 29 ड्रम मिले। इन ड्रमों में शराब छिपाकर ले जाई जा रही थी।

ट्रक मालिक सहित 17 लोगों पर प्राथमिकी

बैकुंठपुर थाना क्षेत्र के सोनवलिया गांव के समीप पुलिस ने भूसा लदे गए ट्रक  से ई 58 सौ लीटर देसी शराब बरामद किया। बरामद शराब 29 ड्रम में रखी थी। हालांकि धंधेबाज पुलिस को आते देख ट्रक खड़ी कर फरार हो गए। इस मामले में ट्रक मालिक सहित 17 लोगों के खिलाफ उत्पाद अधिनियम के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई है। बताया जाता है कि शुक्रवार की रात बैकुंठपुर थाना के थानाध्यक्ष  प्रशांत कुमार को सूचना मिली कि भारी मात्रा में शराब लेकर एक ट्रक जा  रहा है।

पूरी रात अलग-अलग इलाकों में होती रही तलाश

इस सूचना के आधार पर थानाध्यक्ष पुलिस बल के साथ ट्रक के टोह में निकल गए। पूरी रात अलग-अलग इलाकों गश्त करते हुए थानाध्यक्ष शुक्रवार की सुबह साढ़े चार बजे सोनवलिया गांव के समीप पहुंचे तो उन्हें एक ट्रक जाते दिखा। पुलिस ने ट्रक का पीछा  किया तो  ट्रक चालक ट्रक सोनवलिया मोड़ पर मोड़  लिया तथा ट्रक में सवार लोग ट्रक छोड़कर फरार हो गए।

ट्रक मालिक और चालक की हुई पहचान

इस बीच मौके पर पहुंची पुलिस ने ट्रक की तलाशी ली तो भूसा के बीच 29 ड्रम में छिपाकर रखी गई 58 सौ लीटर देसी शराब मिली। पुलिस ने ट्रक सहित शराब को जब्त कर लिया। इस मामले में ट्रक मालिक तथा धंधेबाजों की पहचान कर पुलिस ने ट्रक मालिक, चालक सहित 17 लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई है। पुलिस आरोपितों को गिरफ्तार करने के लिए छापेमारी अभियान चला रही  है।

https://gopalganj.org/manjha/14889/