Bihar Local News Provider

गांव का रिपोर्टर: हम के जिला महासचिव नीलेश मिश्र ने वैक्सीनेसन सेंटर नियमित किये जाने की उठाई मांग

वैक्सीनेशन सेंटर नियमित रखने की मांग जिला पदाधिकारी एवं सदर अस्पताल अधीक्षक से हम के जिला महासचिव निलेश कुमार मिश्र ने की


कुचायकोट प्रखंड़ के तिवारी मटिहनियां पंचायत भवन पर वैक्सीनेशन सेंटर को नियमित रखने की मांग हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा (से०) के जिला महासचिव निलेश कुमार मिश्र ने किया।
जिला महासचिव ने इस संबंध में जिला पदाधिकारी एवं अस्पताल अधीक्षक को अवगत कराया है।
निलेश कुमार मिश्र ने कहा है कि देश आज कोरोना जैसे वैश्विक महामारी से जुझ रहा है पहले जब वैक्सीन की व्यवस्था की जा रही थी तों जनता को विपक्षी दलों द्वारा गुमराह किया गया और वैक्सीन से दुर किया जा रहा था। उस समय प्रयाप्त वैक्सीन रहने के बावजूद भी लोग वैक्सीन नहीं लगवा रहे थे।बाद में सरकार, सभी राजनीतिक दल एवं सरकारी पदाधिकारियों द्वारा अभियान चलाया गया जिसके बाद जनता समझ रही है और अब जिस तरीके से वैक्सीन के लिए भीड़ हों रहा है।साफ संकेत है कि जनता वैक्सीन के प्रति जागरूक हो गई है। निलेश कुमार मिश्र ने कहा कि कुचायकोट प्रखंड़ के तिवारी मटिहनियां पंचायत की जनसंख्या लगभग 8-10 हजार है और यहां गुरूवार को मात्र 250 वैक्सीन मिल पाया था जो ऊंट के मुंह में जीरा के बराबर है!!
श्री मिश्र ने कहा कि जब पटना से वैक्सीन जिले को प्राप्त हो कुचायकोट प्रखंड़ से तिवारी मटिहनियां पंचायत को नियमित वैक्सीन उपलब्ध कराया जाएं।इस बड़ी जनसंख्या वाले पंचायत में एक बाजार आता है सिपाया इसके बावजूद यहां इंजीनियरिंग कॉलेज, पोलिटेकनिक कालेज जो संचालित है, सैनिक स्कूल,निकट है। जिला महासचिव ने कहा कि यहां नियमित वैक्सीनेशन सेंटर रहने से बिहार के दुसरे जिला से आने वाले विधार्थी, इंजीनियरिंग कॉलेज के मजदूर और सैनिक स्कूल के मजदूर जों दुसरे प्रदेश एवं जिला से आकर कार्यरत हैं उन्हें भी वैक्सीन लेनें में सहुलियत होगा। निलेश ने कहा कि इतने बड़े पंचायत में अभी तक महज 10-15% लोगों को ही वैक्सीन लग पाया है।
अंत में निलेश कुमार मिश्र ने दोनों पदाधिकारियों से इस पर विचार करते हुए पंचायत भवन तिवारी मटिहनियां को नियमित वैक्सीनेशन सेंटर रखने का अपील किया है।
जब तक पंचायत के पुरे जनता को वैक्सीन नहीं लग जाएं एवं अगल-बगल के संचालित सभी निर्माणाधीन भवन के मजदूरों एवं संचालित कालेज के विधार्थियों एवं पदाधिकारियों तथा बाजार के सभी दुकानदारों को वैक्सीन नहीं लग जाता तब तक इसको नियमित रखा जाएं।
जब भी गोपालगंज जिले को पटना से वैक्सीन प्राप्त हो इस सेंटर पर भी वैक्सीनेशन कराया जाएं।

https://gopalganj.org/city-news/374/