Bihar Local News Provider

कुचायकोट/ शिक्षक की हत्या करने गोरखपुर से आया था युवक

कुचायकोट प्रखंड के उच्च विद्यालय पकड़ी के शिक्षक सुधीर कुमार सिंह की हत्या करने गोरखपुर से युवक उनके घर सीमावर्ती उत्तर प्रदेश के कुशीनगर जिले के तरेया सुजान थाना क्षेत्र के रामपुर बंगरा गांव पहुंचा था। वहां पहुंचने के बाद युवक शिक्षक के घर में घुसकर उनसे बातचीत करने लगा। इसी दौरान किसी बात को लेकर विवाद होने पर युवक ने शिक्षक की गोली मार दी।
[the_ad id=”13129″]
इससे मौके पर ही उनकी मौत हो गई थी। शिक्षक की हत्या के बाद आक्रोशित ग्रामीणों ने युवक को पकड़ कर उसे पीट-पीटकर मार डाला था। इस घटना को लेकर तरेया सुजान थाना के थानाध्यक्ष हरेंद्र मिश्र को कुशीनगर एसपी ने निलंबित कर दिया है। इस वारदात को लेकर दो प्राथमिकी दर्ज की गई है। जिसमें 450 अज्ञात लोगों को आरोपित बनाया गया है। प्राथमिकी दर्ज होने के बाद अधिकांश ग्रामीण गांव छोड़कर पलायन कर गए हैं। इस घटना के पीछे एक लड़की से प्रेम प्रसंग की बात सामने आ रही है। कुशीनगर पुलिस मामले की जांच पड़ताल कर रही है।
[the_ad id=”13286″]
उच्च माध्यमिक विद्यालय पकड़ी के शिक्षक सुधीर कुमार सिंह कुशीनगर जिले के तरेया सुजान थाना क्षेत्र के रामपुर बंगरा गांव के निवासी थे। वे प्रतिदिन अपने गांव से स्कूल आकर ड्यूटी करते थे। बताया जाता है कि सुधीर कुमार सिंह के भाई राजेश कुमार सिंह भी गोरखपुर में शिक्षक के पद पर नौकरी करते हैं। वे वहां नंदानगर में अपने परिवार के साथ रहते हैं। यहीं का निवासी अरमान यादव उनसे परिचित था। रविवार की सुबह अरमान यादव अपने भाई की स्कूटी तथा अपने पिता की लाइसेंसी पिस्तौल लेकर गोरखपुर से शिक्षक सुधीर कुमार के घर रामपुर बंगरा पहुंच गया तथा घर में घुस गया। इस दौरान किसी बात को लेकर विवाद होने पर युवक ने शिक्षक को गोली मार दी।
[the_ad id=”13131″]
इससे उनकी मौके पर ही मौत हो गई। घटना के बाद अरमान यादव पिस्तौल लेकर घर की छत पर चढ़ गया और लोगों को धमकाने लगा । इसी दौरान मौके पर पहुंची पुलिस के सामने हमलावर ने पिस्तौल रखकर आत्मसमर्पण कर दिया। इस बीच उग्र ग्रामीणों ने अरमान यादव को अपने कब्जे में ले लिया तथा पीट-पीटकर उसे मार डाला। इस घटना को लेकर तरेया सुजान के थानेदार हरेंद्र मिश्रा को सस्पेंड कर दिया है। प्राथमिकी दर्ज होने के बाद गांव के तमाम लोग घर से पलायन कर गए हैं। पुलिस की जांच पड़ताल में यह सामने आया है कि शिक्षक को गोली मार कर हत्या करने के बाद ग्रामीणों के हत्थे चढ़ जान गंवाने वाला अरमान यादव शिक्षक के परिवार से पूर्व से परिचित था। पुलिस इस मामले में प्रेम प्रसंग से लेकर अन्य बिदुओं को भी ध्यान में रखते हुए जांच पड़ताल कर रही है।
[the_ad id=”13285″]