Bihar Local News Provider

कुचायकोट में जबरन महावीरी जुलूस निकाले पर सात पर एफआईआर

स्थानीय थाने के बेलवा गांव में बिना अनुमति व प्रशासनिक रोक के बावजूद भी महावीरी अखाड़ा सह जुलूस निकाला गया। जुलूस रोकने के लिए गयी पुलिस टीम के साथ आयोजकों ने धक्का-मुक्की भी की। मामले में थाने में सात लोगों पर नामजद एफआईआर दर्ज करायी गयी है। थाने के विधि व्यवस्था पदाधिकारी अनिल कुमार सिंह के बयान पर प्राथमिकी दर्ज की गई है।
[the_ad id=”13129″]
जिसमें कहा गया है कि शनिवार की शाम को सूचना मिली कि बेलवा गांव में कुछ लोग बिना लाइसेंस के जबरन महावीरी अखाड़ा सह जुलूस निकालकर घूमा रहे हैं। इसकी सूचना वरीय पदाधिकारियों को देने के बाद वे मौके पर पहुंचे। वहां बेलवा ब्रह्मस्थान के पास करीब 60 – 70 व्यक्ति अपने हाथ में लाठी, डंडा, फरसा, झंडा के साथ भगवान हनुमान की मूर्ति लेकर जुलूस निकाल रहे थे। जुलूस को हेमवरदहा गांव के तरफ जाने वाले थे।
[the_ad id=”13131″]
जब जुलूस को रोका गया तो हल्ला-हंगामा किया गया और आयोजकों सहित अन्य लोगों ने धक्का-मुक्की की। सभी जुलूस को आगे लेकर चले गए। थाने में आयोजक बेलवा गांव के रामविलास पासवान, बच्चा पासवान, रामध्यान पासवान, लंकेश पासवान, रवि पासवान, सुशील कुमार व अनिल भगत को नामजद करते हुए प्राथमिकी दर्ज करायी गयी है। यहां बता दें बीते वर्ष भी आयोजक रामविलास पासवान के खिलाफ थाने में इसी मामले में प्राथमिकी दर्ज करायी गयी थी। उधर, थानाध्यक्ष अश्विनी कुमार तिवारी ने बताया कि आयोजकों के खिलाफ प्रथमिकी दर्ज कर ली गई है। आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी चल रही है। मामले में कार्रवाई करने के लिए डीएम को भी पत्र भेजा गया है।
[the_ad id=”13130″]