Bihar Local News Provider

कटेया के समोगर में चिकेन दुकानदार की गला रेतकर हत्या, वारदात से पहले बखार और भूसे में लगाई आग

गोपालगंज में चिकेन दुकानदार की अपराधियों ने चाकू से गला रेतकर हत्या कर दी. वारदात के बाद पूरे इलाके में सनसनी फैल गई. यह वारदात कटेया थाना क्षेत्र के समोगर गांव की है. मारे गए दुकानदार का नाम हसमुद्दीन अंसारी है. पुलिस ने हत्या के इस मामले में मृतक के एक बेटे को हिरासत में लिया है, जिनसे गहन पूछताछ की जा रही है.

परिस्थितिजन्य साक्ष्यों से यह लगता है कि यह हत्या सुनियोजित तरीके से की गई है. पुलिस के मुताबिक, हसमुद्दीन मियां मंगलवार की रात पकहां बाजार से दुकान बंद कर घर पहुंचे थे और भोजन करने के बाद बथान में जाकर सो गए थे. रात में ही नहर के पास किसी ने सुभान मियां के अनाज रखनेवाली बखार और भूसे में आग लगा दी. अगलगी की सूचना पर सभी लोग आग बुझाने में जुट गए. इस बीच अपराधियों ने बथान में सो रहे चिकेन दुकानदार हसमुद्दीन मियां की गला रेतकर हत्या कर दी.

सुबह हुई हत्या की जानकारी

इस हत्या की जानकारी सुबह हुई जब उनकी बीवी साबारा खातून अपने शौहर हसमुद्दीन मियां को जगाने पहुंचीं. साबारा खातून ने देखा कि हसमुद्दीन मियां की लाश चौकी पर पड़ी हुई है और चारों तरफ खून पसरा है. परिजनों ने इस वारदात की सूचना पुलिस को दी. कटेया थानाध्यक्ष सुमन कुमार मिश्र ने पुलिसबल के साथ मौका-ए-वारदात पर पहुंचकर जांच की और शव को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया.

एक बेटा पुलिस हिरासत में

जांच के दौरान शक के आधार पर मृतक के बेटे अजहरुद्दीन को पूछताछ के लिए पुलिस अपने साथ ले गई. हसमुद्दीन के तीन बेटे हैं, अजहरुद्दीन, इमामुद्दीन और शहाबुद्दीन. परिजनों के मुताबिक अजहरुद्दीन मानसिक रूप से थोड़ा विक्षिप्त है. हसमुद्दीन अपने परिवार का इकलौता कमाऊ शक्स थे. वे चिकेन दुकान चलाकर परिवार का भरण-पोषण करते थे. थानाध्यक्ष सुमन कुमार मिश्रा ने बताया कि हत्या में आपसी रंजिश और अपनों की साजिश के बिंदु पर जांच की जा रही है.

https://gopalganj.org/baikunthpur/13785/