Bihar Local News Provider

कटेया के कोइसा में कटेया में छात्र को अगवा कर हत्या करने के बाद शव को फेंका

जिले के कटेया थाना क्षेत्र के कोइसा गांव के समीप अगवा छात्र की हत्या कर शव को फेंक दिया गया। सोमवार को शव बरामद होने के साथ ही ग्रामीणों ने हंगामा करना शुरू कर दिया। इस दौरान कटेया थाने की पुलिस ने मौके पर पहुंचकर शव को बरामद कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। वहीं, हंगामा कर रहे ग्रामीणों की मांग पर पुलिस ने डॉग स्क्वायड की टीम को बुलाकर जांच की।

बताया जाता है कि कटेया थाना क्षेत्र के कोईसा खुर्द गांव निवासी ओम प्रकाश गिरी के 12 वर्षीय पुत्र दीपक गिरी रविवार को अपने चाचा के साथ पंचदेवरी गया था। वापस लौटने क्रम में कोईसा बीआरसी के समीप रुक कर उसके चाचा विवेक गिरी किसी से बात करने लगे। इसी बीच दीपक बाइक से उतर कर कोइसा चौक की तरफ चला गया। रविवार की शाम को छात्र दीपक कुमार के स्वजन ने उसकी खोजबीन की। उसका कहीं कोई पता नहीं चल सका। इस दौरान सोमवार की सुबह ग्रामीणों के द्वारा छात्र दीपक का शव बीआरसी भवन के पास सड़क किनारे देखा गया। उन्होंने इसकी सूचना पुलिस को दी। सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंचे कटेया थानाध्यक्ष सुमन कुमार मिश्रा, पंचदेवरी पिकेट प्रभारी रियाज हुसैन, एसआइ जंगू राम, बीडीओ मनीष कुमार श्रीवास्तव पुलिसबल के साथ मौके पर पहुंच कर मामले की जांच करने लगे। वहीं, छात्र की हत्या कर शव को फेंके जाने की घटना से नाराज लोगों ने जमकर हंगामा किया। ग्रामीणों का कहना है कि छात्र की हत्या अपराधियों के द्वारा की गई है। इस दौरान उग्र ग्रामीण मिश्रौली-पंचदेवरी मुख्य सड़क को बीआरसी के समीप जाम कर हंगामा करने लगे। उग्र ग्रामीण वरीय पदाधिकारी व डॉग स्क्वायड की टीम बुलाने एवं हत्यारों को गिरफ्तार करने की मांग करने लगे। इसके बाद थानाध्यक्ष ने डॉग स्क्वायड की टीम को बुलवाया। घटनास्थल पर पहुंची कांग डाग स्क्वायड टीम के समरेश कुमार रवि व विजय कुमार के साथ थानाध्यक्ष सुमन कुमार मिश्र ने मामले की जांच करने लगे। वहीं, ग्रामीणों के शांत होने के बाद पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल में भेज दिया।

छात्र के हत्यारों पर होगी कार्रवाई : एसपी

एसपी आनंद कुमार ने कहा कि छात्र दीपक गिरी की हत्या में शामिल सभी अपराधियों को चिह्नित कर उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। पुलिस एक व्यक्ति को शक के आधार पर हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। उन्होंने बताया कि हत्याकांड की जांच एसडीपीओ नरेश कुमार के द्वारा की जा रही है। जल्द ही पूरे घटना से पर्दा उठ जाएगा।

पुलिस की कार्रवाई को देखने के लिए उमड़ी रही भीड़:

कटेया थाना क्षेत्र के कुइसा गांव के समीप छात्र की हत्या की सूचना के बाद पुलिस मौके पर जांच करने में जुटी हुई थी। इस दौरान पुलिस हत्या में शामिल अपराधियों को चिह्नित करने को लेकर डॉग स्क्वायड की टीम के साथ जांच कर रही थी। वहीं, पुलिस की कार्रवाई को देखने के लिए काफी संख्या में लोगों की भीड़ भी उमड़ी रही। इस दौरान गांव के लोग स्कूल की छत पर चढ़ कर पुलिस की कार्रवाई को देखते रहे।

हत्या के विरोध में छह घंटे तक जाम रही सड़क:

कटेया थाना क्षेत्र के कुइसा गांव के समीप छात्र की हत्या के बाद उग्र ग्रामीणों ने मिश्रौली-पंचदेवरी मुख्य सड़क को जाम कर दिया। इस दौरान करीब छह घंटे तक ग्रामीणों ने सड़क को जाम कर पुलिस के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। वहीं, छह घंटे तक मिश्रौली-पंचदेवरी मुख्य सड़क जाम रहने के कारण आम राहगीरों को काफी परेशानी झेलनी पड़ी। हथुआ एसडीपीओ नरेश कुमार ने बताया कि सड़क जाम करने से पुलिस की जांच प्रभावित होती है। ऐसे में पुलिस सड़क जाम करने वाले लोगों को भी चिह्नित करने का कार्य कर रही है।

घटनास्थल पर छात्र का शव देख फफक पड़े स्वजन:

कटेया थाना क्षेत्र के कोइसा गांव के समीप छात्र की हत्या की सूचना मिलने के बाद उसके स्वजन मौके पर पहुंचे। छात्र का शव देखने के बाद स्वजन फफक कर रोने लगे। इस दौरान बेटे का शव को देखकर पिता व मां का रो-रो कर बुरा हाल था। वहीं, मौके पर मौजूद लोग छात्र के पिता व मां को सांत्वाना देते रहे थे।

https://gopalganj.org/city-news/15139/