गोपालगंज के उचकागांव में बेखौफ बदमाश, दिनदहाड़े 2 ज्वेलरी शॉप से नगद समेत 35 लाख के गहने लूटे, व्यवसायियों से की मारपीट

375

गोपालगंज जिले के उचकागांव थाने के अरना बाजार पर बुधवार को दिनदहाड़े तीन बाइक पर सवार छह बदमाशों ने ज्वेलरी की दो दुकानों में लूटपाट कर एक लाख रुपए नगद समेत करीब 35 लाख के गहने लूट लिए। बदमाश राकेश ज्वेलर्स से करीब चार सौ ग्राम सोने के आभूषण, दस किलो चांदी व 50 हजार नगद तथा रानी ज्वेलर्स से 50 ग्राम सोना, पांच किलो चांदी व 50 हजार रुपए नगद लूट कर फरार हो गए। घटना की सूचना मिलने के बाद हथुआ एसडीपीओ के नेतृत्व में मौके पर पहुंची पुलिस ने मामले की छानबीन की। बदमाशों को पकड़ने के लिए इलाके की नाकेबंदी कर पुलिस छापेमारी कर रही है।

बताया जा रहा है कि अरना बाजार निवासी स्वर्ण व्यवसायी राकेश सोनी व मुकुल सोनी अपनी-अपनी दुकान को खोलकर बैठ हुए थे। दोनों की दुकान अगल-बगल में है। करीब तीन बजे बदमाशों ने धावा बोलकर लूटपाट की। दुकानदार कुछ समझते उससे पहले बदमाशों ने हथियार दिखा कर मारपीट करते हुए दोनों को अपने कब्जे में ले लिया। फिर दुकान का कैश दराज खुलवा कर लगभग एक लाख रुपए व आभूषण लूट कर लाइन बाजार की ओर फरार हो गए।
पहली बार एक साथ दो ज्वेलरी दुकानों में हुई लूटपाट के बाद स्थानीय दुकानदार दहशत में हैं। लूटपाट की सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंचे हथुआ एसडीपीओ नरेश कुमार व थानाध्यक्ष अब्दुल मजीद ने दुकान में लगे सीसीटीवी कैमरे को खंगाला। उन्होंने बताया बदमाशों की पहचान सीसीटीवी कैमरे की मदद से की जा रही है। व्यवसायी व स्थानीय लोगों से मिली जानकारी के आधार पर बदमाशों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है। सीसीटीवी कैमरे के फुटेज से कुछ सुराग मिले हैं। बहुत जल्द घटना से जुड़ी पूरी जानकारी सामने आ जाएगी। सभी बदमाश गिरफ्तार कर लिए जाएंगे।
-नरेश कुमार, एसडीपीओ, हथुआ।

गोपालगंज के विजयीपुर में पांच युवकों ने जबरन रुकवाई बाइक, पिस्‍टल दिखा किया यह काम, फिर भागे यूपी की ओर