गोपालगंज के थावे में बड़ी वारदात, बदमाशों ने दिनदहाड़े ज्वेलरी शॉप से 1 करोड़ के गहने लूटे, हथियार लहराते हुए फरार

458

गोपालगंज के थावे बाजार में मंगलवार को करीब एक बजे हथियार से लैस दो बाइक पर सवार चार बदमाशों ने एक ज्वेलरी दुकान से करीब एक करोड़ के गहने लूट लिए। लूटे गए गहनों में करीब डेढ़ किलो सोना व 25 किलो चांदी शामिल है। इसके अलावा बदमाशों ने 4 लाख रुपए नगद भी लूट लिए।

दिन में भीड़भाड़ के बीच बदमाशों ने जय मां दुर्गे नामक ज्वेलरी दुकान पर धावा बोल दिया। दो बदमाश दुकान के अंदर घुस गए जबकि दो बाहर खड़े हो गए। दुकान में घुसे बदमाशों ने वहां मौजूद चार स्टाफ को रिवॉल्वर के बल पर अपने कब्जे में लेने के बाद अंदर से शटर गिरा दिया। इस दौरान बदमाशों ने केबिन के शीशे को भी फोड़ दिया। फिर रैक व लॉकर में रखे सोने चांदी के आभूषण व नगदी निकाल कर दो झोले में भरने के बाद फरार हो गए। करीब पंद्रह -बीस मिनट में वारदात को अंजाम देने के बाद बदमाश अरना रोड की तरफ भाग गए। भागने के दौरान दुकानदार के स्टाफ ने बदमाशों पर टूटे हुए कांच को फेंका। जिसके जवाब में बदमाशों ने एक राउंड फायरिंग भी की। पुलिस ने घटनास्थल से एक खोखा भी बरामद किया है।

सीसीटीवी में कैद हुई घटना

दिनदहाड़े थावे बाजार में हुई लूटपाट की वारदात सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई है। घटनास्थल पर पहुंचे एसपी ने कैमरे के फुटेज को खंगाला। बदमाशों का हुलिया लेने के बाद खुद कई पुलिस थाने के अफसरों के साथ छापेमारी को निकल गए। लूटपाट करने वाले बदमाशों की उम्र 25 से 30 वर्ष के बीच बतायी जाती है। सभी ने जिंस व जैकेट पहन रखा था। वे आपस में हिंदी भाषा में बात कर रहे थे।

लूट की घटना से व्यवसायियों में दहशत

दिनदहाड़े हुई लूट की घटना से व्यवसायियों में दहशत है। लूट की खबर व्यवसायियों को जैसे ही लगी, उनकी भीड़ घटनास्थल पर जुट गई। सभी दुकानदारों ने अपनी दुकान के शटर गिरा दिए। उनका कहना था कि अब थाने के आसपास के इलाके के बाजार में भी बदमाश दिन के उजाले में लूटपाट कर फरार हो जा रहे हैं। व्यापार करना मुश्किल हो गया है।

दुकान मालिक लखनऊ में रहते हैं

दुकान मालिक ललन प्रसाद लखनऊ में सोने चांदी की दुकान खुद चलाते हैं। जबकि थावे में उनकी दुकान को चार स्टाफ संभालते हैं। एसपी आनन्द कुमार ने कहा किप्रारंभिक जानकारी के अनुसार करीब 1 किलो सोना व 15 से 20 किलो चांदी लूटे जाने की बात आ रही है। दुकानदार लूटे गए गहने का आकलन व मिलान कर रहा है। लूटे गए गहने की मात्रा बढ़ भी सकती है।

गोपालगंज के उचकागांव में बेखौफ बदमाश, दिनदहाड़े 2 ज्वेलरी शॉप से नगद समेत 35 लाख के गहने लूटे, व्यवसायियों से की मारपीट