गोपालगंज के थावे में बदले की भावना से कैश की हुई हत्या, चार पर केस दर्ज

361

थावे थाने के लोहरपट्टी गांव में पति-पत्नी की मौत के मामले में नया मोड़ आ गया है. दहेज हत्या की प्राथमिकी अफरीना खातून के पिता की ओर से दर्ज कराने के बाद मृत मोहम्मद कैश के छोटे भाई अफजल अंसारी ने भी साजिश के तहत बदले की भावना से भाई की हत्या करने का आरोप लगाया है. इस मामले में बड़हरिया के उप प्रमुख समेत चार लोगों के खिलाफ थावे थाने में प्राथमिकी दर्ज करायी है. वहीं थावे पुलिस ने पति-पत्नी की मौत के मामले में दहेज हत्या व साजिश के तहत पति की हत्या का केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

मौत का बदला लेने के लिए अफरीना के पति की हत्या का लगाया आरोप:

अफजल अंसारी ने थावे पुलिस को दिये बयान में कहा कि बुधवार की रात अफरीना खातून ने कमरा बंद कर आत्महत्या कर ली. गांव वालों की मौजूदगी में दरवाजा तोड़कर शव को बाहर निकाला गया. इसकी सूचना मायके वाले व थावे पुलिस को दी गयी सूचना मिलने पर सीवान के जीबी नगर थाने के कनहर गांव से मृतका के पिता वजीर अंसारी, हजरत अली, बड़हरिया उपप्रमुख फहीम अहमद तथा पत्रकार एकलाख पहुंचे. महम्मद कैश को जान से मारने की धमकी देने लगे.

इस बीच थावे पुलिस आयी और अफरीना खातून के शव को पोस्टमार्टम के लिए लेकर चली गयी. उसके बाद अपने परिवार के साथ अफजल भी घर छोड़ कर बाहर निकल गया. अफजल ने कहा कि गुरुवार की सुबह अपने परिवार के साथ घर लौटा तो देखा कि घर के मेन गेट पर ताला लटका हुआ है. आसपास से पूछताछ में पता चला कि भाई कैश अंसारी की ससुरालवालों के द्वारा ताला लगाया गया है. घर के पीछे खिड़की से देखा तो दोमंजिले घर में मेरा भाई दुपट्टा गले में फंदे के साथ लटका हुआ है. बदले की भावना से कैश अंसारी की हत्या कर दुपट्टे से फंदा लगाकर लटकाया गया है. इसको लेकर अफजल अंसारी ने थाने में वजीर अंसारी, हजरत अली, उपप्रमुख फहीम अहमद एवं पत्रकार एकलाख सहित चार के खिलाफ नामजद प्राथमिकी दर्ज करायी है.

मायके वालों ने दहेज हत्या की करायी प्राथमिकी:

थावे थाने में मायके के लोगों ने भी प्राथमिकी दर्ज करायी है. मृतका के पिता वजीर अहमद ने अपनी बेटी की दहेज में एक लाख नकद और मोटरसाइकिल की मांग पूरी नहीं होने पर हत्या कर फंदे से लटकाने का आरोप लगाया. इस मामले में वजीर अहमद ने मृतका के पति समेत दो लोगों के खिलाफ दहेज हत्या की प्राथमिकी दर्ज करायी. वहीं प्रभारी थानाध्यक्ष सुरेंद्र कुमार यादव ने बताया कि दोनों पक्षों द्वारा प्राथमिकी दर्ज मामले की जांच की जा रही है.

फोरेंसिक टीम ने की जांच अहम सबूत किये जब्त:

लोहरपट्टी में पति-पत्नी की मौत की गुत्थी सुलझाने के लिए फोरेंसिक टीम बुलायी गयी. पुलिस अधीक्षक आनंद कुमार के निर्देश पर पहुंची दो सदस्यीय टीम ने प्रभारी थानाध्यक्ष सुरेंद्र कुमार यादव के नेतृत्व में जांच की फोरेंसिक स्पॉट की ओर से मकान के दो मंजिले स्थित घर में लगभग कई घंटे तक जांच-पड़ताल की गयी. कमरे से कई साक्ष्य एकत्र किये गये.

गोपालगंज के भोरे में भोपतपुरा गांव में हुई युवक की हत्या मामले में तीन लोग हिरासत में