सिधवलिया आगजनी आर्मी भर्ती की नई योजना अग्निपथ के खिलाफ प्रदर्शन, ट्रेन की बोगी में लगाई आग

145

सिधवलिया अग्निपथ योजना आगजनी: थावे-छपरा रेलखंड स्थित सिधवलिया रेलवे स्टेशन पर गुरुवार को युवकों को गुस्सा फूट गया। युवकों ने रेलवे स्टेशन पर पहले जमकर प्रदर्शन किया। साथ ही एक एक्सप्रेस ट्रेन की बोगी में आग लगा दी। ट्रेन की बोगी में आग लगने के बाद जीआरपी ने युवकों को स्टेशन से खदेड़ दिया। इस दौरान ट्रेन की एक बोगी धू-धू कर जल गई। रेलवे विभाग के अधिकारी मामले की जांच करने में जुट गए है।

जानकारी के अनुसार आर्मी भर्ती को लेकर केंद्र सरकार के द्वारा आर्मी बहाली में अग्निपथ योजना लायी गई है। इस योजना के आने के बाद युवाओं में काफी रोष है। युवाओं ने केंद्र सरकार की इस अग्निपथ योजना के खिलाफ सिधवलिया रेलवे स्टेशन पर पहुंच कर गोरखपुर-पाटलिपुत्र एक्सप्रेस ट्रेन को रोक छह घंटे से अधिक समय तक विरोध प्रदर्शन किया। इस दौरान युवाओं ने ट्रेन के एक बोगी में आग लगा दिया। इस दौरान ट्रेन की एक बोगी धू-धू कर जल गई। इस आगजनी में किसी यात्री के हताहत होने की सूचना नही है। प्रदर्शनकारी छात्रों ने कहा कि सरकार टाइम आफ ड्यूटी जैसी प्रक्रिया लाकर युवाओं के साथ बड़ा धोखा किया है। जिससे आने वाले समय में बेरोजगारी और बढ़ेगी। विरोध में प्रदर्शन कर रहे युवाओं ने सीओडी वापस कर आर्मी की लिखित परीक्षा के साथ जल्द से जल्द भर्ती कराने की मांग सरकार से कर रहे थे। युवाओं ने अपनी मांगों को स्टेशन मास्टर के माध्यम से मंडल रेल प्रबंधक को भी भेजा। युवाओं के ट्रेन रोके जाने की सूचना पर जीआरपी व आरपीएफ के साथ सिधवलिया पुलिस रेलवे स्टेशन पर पहुंच युवाओं से वार्ता की। वही ट्रेन की बोगी में आग लगने के कारण छपरा-थावे रेलखंड पर रेल परिचालन बाधित है। रेल परिचालन बाधित रहने के कारण सिधवलिया के अलावा में दूसरे स्टेशनों पर यात्री ट्रेन की प्रतीक्षा करते रहे।

सिधवलिया रेलवे स्टेशन पर पहुंचे कर डीएम व एसपी

सिधवलिया अग्निपथ योजना आगजनी: सिधवलिया रेलवे स्टेशन पर ट्रेन की एक बोगी में आग लगने की सूचना मिलने के बाद डीएम डा. नवल किशोर चौधरी व एसपी आनंद कुमार मौके पर पहुंच कर रेलवे विभाग के अधिकारी के साथ बातचीत की। उधर प्रदर्शन करने वाले युवाओं को चिन्हित करने की कार्रवाई भी रेलवे के द्वारा शुरू कर दिया गया है। डीएम डा. नवल किशोर चौधरी व एसपी आनंद कुमार ने स्थानीय थाने की पुलिस को भी अलर्ट करने का निर्देश दिया।

ट्रेन की बोगी में आग लगने के बाद पैदल रवाना हुए यात्री

सिधवलिया रेलवे स्टेशन पर केंद्र सरकार के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे युवकों ने एक ट्रेन की बोगी में आग लगा दिया। आग इतनी भयानक थी की ट्रेन की एक बोगी कुछ ही मिनट में जलकर राख हो गई। इस दौरान ट्रेन में सवार यात्री पैदल की स्टेशन से बाहर निकल कर जैसे तैसे अपने मंजिल के लिए रवाना हो गए। विरोध प्रदर्शन को देखते हुए कई सवारी गाड़ियां निरस्त

सेना में भर्ती के लिए केंद्र सरकार की अग्निपथ के योजना के विरोध को देखते हुए पूर्वोत्तर रेलवे ने थावे जंक्शन से गुजरने वाली कई सवारी गाड़ियों को तत्काल निरस्त कर दिया है। रेल विभाग ने गुरुवार को सवारी गाड़ी संख्या 05165 थावे-कप्तानगंज, 05166 थावे-कप्तानगंज, 05121 थावे-छपरा कचहरी, 05164 थावे-छपरा कचहरी भाया सिवान-दरौंदा-मसरख, 05440 थावे-मसरख भाया सिवान-दरौंदा तथा 05441 मसरख-थावे भाया दरौंदा-सिवान गाड़ियों का परिचालन निरस्त कर दिया गया।

सासामुसा स्टेशन पर खड़ी रेक पर तोड़फोड़ का आरोपित गिरफ्तार

सिधवलिया अग्निपथ योजना आगजनी: पूर्वोत्तर रेलवे के सासामुसा स्टेशन पर खड़ी रेक पर तोड़फोड़ करने वाले आरोपित को आरपीएफ ने गिरफ्तार कर लिया। आरपीएफ एसआइ संजय कुमार पांडेय ने बताया कि सासामुसा स्टेशन पर खड़ी रेक के एसी बोगी में पत्थर मारकर तोड़ फोड़ करने वाले आरोपी को सासामुसा स्टेशन पर प्रतिनियुक्ति आरपीएफ जवान अशोक कुमार ने गिरफ्तार कर लिया। उन्होंने बताया कि गिरफ्तार आरोपित सिवान जिला के आंदर थाना के तिवारी के भटकन गांव के राहुल कुमार बताया जाता है। गिरफ्तार आरोपित से पूछताछ के बाद रेलवे एक्ट के तहत प्राथमिकी दर्ज कर गुरुवार को सोनपुर न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया।

सिधवलिया: ट्रेन से कटकर किशोरी की मौत