फुलवरिया के श्रीपुर ओपी में वाहन चेकिंग के दौरान कार से मिले डेढ़ करोड़ कैश, हिरासत में लिए गए 3 युवक

464

गोपालगंज (Gopalganj) में एक कार से करोड़ों रुपये कैश जब्त (Cash Recovered) किया गया है. फुलवरिया थाने की पुलिस ने श्रीपुर के पास वाहन चेकिंग (Vehicle Checking) के दौरान कार से करोड़ों की रकम बरामद की. पुलिस ने कार सवार तीन लोगों को हिरासत में लिया है जिनसे पूछताछ की जा रही है. हथुआ एसडीपीओ (SDPO) नरेश कुमार के नेतृत्व में कार से जब्त किये गये नोटों की गिनती (Cash Count) की गई तो वो 1,48,99,500 रुपये निकले. बरामद सभी नोट 500 और 2000 रुपये के हैं.

पुलिस अधीक्षक (एसपी) आनंद कुमार ने बताया कि फुलवरिया थाना क्षेत्र के श्रीपुर के पास पुलिस वाहनों की जांच कर रही थी. इस दौरान उत्तर प्रदेश की तरफ से आ रही एक कार को रोका गया और उसकी चेकिंग की गई तो कार की डिक्की से भारी मात्रा में कैश मिले. जब्त रकम को थाना लाया गया जहां नोट गिनने की मशीन मंगवा कर इसकी गिनती की गई. एसपी ने कहा कि हिरासत में लिए गए तीनों युवकों ने पूछताछ में बताया कि वो इस रकम को यूपी के खलीलाबाद से छपरा लेकर जा रहे थे. एक युवक ने इसको कारोबारी से संबंधित पैसा बताया, जिसके बाद इनकम टैक्स डिपार्टमेंट की टीम बुलायी गयी है.

एसपी ने कहा कि जांच के बाद इस मामले का सोमवार को खुलासा किया जायेगा. बहरहाल कार से नोटों की गड्डी बरामद होने के बाद इलाके में तरह-तरह की चर्चा हो रही है. पुलिस पूरे मामले को यूपी में हो रहे विधानसभा चुनाव, हवाला कारोबार और साइबर क्राइम से जोड़ कर जांच कर रही है. पुलिस के मुताबिक पूछताछ के दौरान तीनों युवक जब्त रकम के बारे में अलग-अलग बात कह कर गुमराह कर रहे हैं.

गोपालगंज के कुचायकोट में करोड़ों रुपए के कछुओं के साथ दो तस्कर गिरफ्तार