Mob Lynching: माँझा के प्रतापपुर में आभूषण कारोबारी को लूटकर भाग रहे तीन बदमाशों को भीड़ ने दबोचा, पीटकर किया अधमरा

245

माझा थाना क्षेत्र के प्रतापपुर गांव में एक स्वर्ण व्यवसायी से बाइक सवार तीन बदमाशों ने मंगलवार को हथियार के बल पर आभूषण लूट लिया। लूटपाट की घटना के बाद ग्रामीणों ने हिम्‍मत दिखाते हुए खदेड़कर तीन बदमाशों को दबोच लिया। उनकी जमकर पिटाई कर दी। सूचना पर पहुंची पुलिस ने गंभीर हालत में तीनों को सदर अस्‍पताल में भर्ती करवाया। पकड़े गए बदमाशों में सारण जिले के तरैया थाना क्षेत्र के सरेया गांव निवासी गुड्डू बाबा उर्फ अजय सिंह, सिधवलिया थाना क्षेत्र के बलरा गांव निवासी नूर महम्मद, माझा थाना क्षेत्र के सुरवानिया गांवा निवासी पप्पू मियां शामिल हैं।

खदेड़ कर दबोचा फिर कर दिया अधमरा

प्रतापपुर गांव निवासी सुरेन्द्र प्रसाद बैग में सोना-चांदी रखकर बाइक से घूम-घूमकर बेचते हैं। मंगलवार को भी वे इसी लिए निकले थे। इसी बीच बाइक सवार तीन बदमाशों ने उन्‍हें घेर लिया। पिस्टल दिखाकर उनका बैग छीन लिया। सरेआम घटना को अंजाम देने के बाद बदमाश बाइक से भागने लगे। यह देखकर ग्रामीणों ने बाइक सवार बदमाशों का पीछा करना शुरू कर दिया। आगे जाकर बाइक की पेट्रोल खत्‍म हो गया। इसके बाद बाइक छोड़कर वे पैदल ही भागने लगे। लेकिन सुरवनिया गांव के पास वे ग्रामीणों के हत्‍थे चढ़ गए। इसके बाद लोगों ने उन्‍हें पीटना शुरू कर दिया। तीनों को पीट-पीटकर अधमरा कर दिया। घटना की सूचना मिलने के बाद माझा थाने के प्रभारी थानाध्यक्ष रविकांत दुबे मौके पर पहुंचे और तीनों बदमाशों की भीड़ से निकाल कर सदर अस्पताल लेकर पहुंचे। उनमें से दो की हालत गंभीर है। गिरफ्तार बदमाशों से सदर एसडीपीओ संजीव कुमार भी पूछताछ करने पहुंचे।

गांव के लोग इतने आक्रोशित थे कि पुलिस थोड़ी भी देर करती तो वे तीनों अपराधियों की जान ले लेते। सूत्रों का कहना है कि अपराधियों ने बताया कि वे सोना कारोबारी को पूर्व में भी लूटते रहे हैं। पुलिस ऐसी घटनाओं में उनकी संलिप्‍तता की जांच कर रही है।

गोपालगंज के माँझा में बाइक सवार अपराधियों ने आभूषण व्यवसायी को गोली मारी, मौत