माँझा के कोइनी बाजार में एटीएम काटकर लूटने का बदमाशों ने किया प्रयास, कैश जलकर राख

338

मांझा थाना क्षेत्र के कोइनी बाजार स्थित एक एटीएम से कैश लूटने का प्रयास शनिवार रात बदमाश कर रहे थे। इसी बीच पुलिस की गाड़ी को देखकर एटीएम काटने वाले बदमाश गैस कटर मशीन छोड़कर फरार हो गए। इस दौरान एटीएम में आग लग गई। आग लगने से 47 हजार पांच सौ रुपये कैश जलकर राख हो गए। पुलिस ने गैस कटर मशीन बरामद कर ली।

बताया जाता है कि कोइनी बाजार में एक निजी मकान में इंडिको कैश कंपनी का एटीएम लगा हुआ है। शनिवार की शाम को एटीएम की देखरेख करने वाला कर्मी एटीएम की शटर बंद कर घर चले गए। इस दौरान अज्ञात बदमाशों ने एटीएम में घुसकर गैस कटर की मदद से मशीन काटने लगे। इसी बीच पुलिस की गश्ती गाड़ी को देखकर एटीएम काट रहे बदमाश फरार हो गए। इस दौरान गैस कटर से मशीन में आग गई है। वहीं, एटीएम में रखे गए 47 हजार पांच सौ रुपये कैश जलकर राख हो गए। घटना की सूचना मिलने के बाद रविवार को थानाध्यक्ष विशाल आनंद मौके पर पहुंच कर जांच की। जांच के दौरान एटीएम के पास से पुलिस ने गैस कटर मशीन बरामद कर ली। घटना के बाद पुलिस पूरे मामले की जांच में जुट गई है।

एटीएम में नहीं लगा था सीसीटीवी कैमरा

एटीएम मशीन में सीसीटीवी कैमरा नहीं होने का फायदा भी अज्ञात बदमाश उठा रहे हैं। स्थानीय लोगों ने बताया कि पुलिस अगर सक्रिय रहती तो एटीएम मशीन बदमाश नहीं काट पाते। पुलिस की सुस्ती के कारण आए दिन चोरी की वारदातें हो रही हैं। घटना के बाद पुलिस अज्ञात बदमाशों की पहचान कर उनकी गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रही है।

एटीएम काटने वाले गिरोह की पहचान कर ली गई है। मोतिहारी व आसपास के जिलों में कई बार इस तरह की घटनाएं हुई हैं। पुलिस अज्ञात बदमाशों की पहचान कर उनकी गिरफ्तारी के लिए छापेमारी अभियान चला रही है। जल्द ही सभी को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

संजीव कुमार, सदर एसडीपीओ

गोपालगंज: शहर के बंजारी रोड स्थित एटीएम से चोरी का प्रयास